Move to Jagran APP

विंबलडन : फेडरर, मरे, नडाल ने पार की पहली बाधा

सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर और खिताब के दावेदारों में शामिल एंडी मरे व राफेल नडाल ने मंगलवार को आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। दूसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर ने विंबलडन में अपना पहला मैच खेल रहे बोस्निया हर्जेगोविना के

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 01:11 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 12:05 PM (IST)
विंबलडन : फेडरर, मरे, नडाल ने पार की पहली बाधा

लंदन। सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर और खिताब के दावेदारों में शामिल एंडी मरे व राफेल नडाल ने मंगलवार को आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। दूसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर ने विंबलडन में अपना पहला मैच खेल रहे बोस्निया हर्जेगोविना के दामिर जुमहुर को केवल एक घंटा, सात मिनट में 6-1, 6-3, 6-3 से कड़ा सबक सिखाकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा।

loksabha election banner

नडाल को हालांकि फेडरर की तुलना में एक घंटे से भी अधिक समय कोर्ट पर बिताना पड़ा। दो बार के चैंपियन और यहां दसवीं वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी ने ब्राजील के टॉमस बलूची को 6-4, 6-2, 6-4 से पराजित किया। यह मैच दो घंटे, दस मिनट तक चला। उन्हें अब अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए जर्मनी के डस्टिन ब्राउन का सामना करना होगा। तीसरी वरीयता प्राप्त स्थानीय स्टार खिलाड़ी एंडी मरे ने भी कजाखिस्तान के मिखाइल कुकुस्किन की चुनौती से 6-4, 7-6, 6-4 से पार पाते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

रूस के अनुभवी खिलाड़ी मिखाइल यूज्नी को हालांकि हार का सामना करना पड़ा। उन्हें फ्रांस के बेनोइट पियरे ने 6-4, 6-4, 6-3 से हराया। पुरुष वर्ग के अन्य मुकाबलों में 13वीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा को जाइल्स मुलर को हराने के लिए तीन घंटे, 50 मिनट तक जूझना पड़ा। उन्होंने पांच सेट तक चला यह मैच 7-6, 6-7, 6-4, 3-6, 6-2 से जीता। 12वीं वरीय फ्रांस के जाइल्स सिमोन, 15वीं वरीय स्पेन के फेलिसियानो लोपेज, 20वीं वरीय स्पेनिश खिलाड़ी रॉबटरे बातिस्ता, 22वीं वरीय सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी 23वीं वरीय क्रोएशिया के कार्लोविक और 25वीं वरीय इटली के आंद्रे सेपी भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रहे।
संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.