PreviousNext

इंडियन वेल्स टेनिस: फेडरर व वावरिंका में होगा खिताबी मुकाबला

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 06:20 PM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 06:23 PM (IST)
इंडियन वेल्स टेनिस: फेडरर व वावरिंका में होगा खिताबी मुकाबलाइंडियन वेल्स टेनिस: फेडरर व वावरिंका में होगा खिताबी मुकाबला
स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्टेन वावरिंका के बीच इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

इंडियन वेल्स (कैलिफोर्निया), एएफपी। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्टेन वावरिंका के बीच इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दोनों स्विस खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराकर फाइनल में पहुंचे। 
ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले फेडरर ने 17वीं वरीय अमेरिका के जैक सोक को सीधे सेटों में 6-1, 7-6 से पराजित किया। फेडरर चार बार यहां खिताब जीत चुके हैं। अगर वह पांचवीं बार ट्रॉफी जीत लेते हैं तो सर्बिया के नोवाक जोकोविक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं, यूएस ओपन चैंपियन वावरिंका ने स्पेन के पाब्लो बुस्ता को 6-3, 6-2 से मात देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट कटाया। वावरिंका ने क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराया था, जबकि फेडरर को ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने वॉकओवर दिया था।  
सोक के खिलाफ फेडरर ने पहला सेट मात्र 21 मिनट में जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में सोक ने फेडरर को कड़ी टक्कर दी। हालांकि टाईब्रेकर में फेडरर ने सोक को मात देकर सेट के साथ मैच भी जीत लिया। 
 फेडरर और वावरिंका इससे पहले 22 बार आमने-सामने हो चुके हैं, जिसमें से 19 बार फेडरर और तीन बार वावरिंका जीते हैं। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Federer and Wawrinka will compete in the title(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अभिनव बिंद्रा ने किया खुलासा, रियो के दौरान मिर्गी की बीमारी से रहे थे जुझस्वीडन के सैंटियागो निएवा होंगे भारत के नए मुक्केबाजी कोच
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »