Move to Jagran APP

होशियारपुर के इस धुरंधर की सफलता पर परिजन गदगद

जूडो खिलाड़ी नवजोत चाना के कॉमनवेल्थ गेम्स में 60 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल करने पर होशियारपुर में उनके परिजनों, पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने खुशी का इजहार किया है। गुरुवार को चाना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में स्थान बनाया, मगर वह स्वर्ण का दांव चूक गए। फाइनल में चाना को इंग्लैंड के

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 11:16 AM (IST)
होशियारपुर के इस धुरंधर की सफलता पर परिजन गदगद

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। जूडो खिलाड़ी नवजोत चाना के कॉमनवेल्थ गेम्स में 60 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल करने पर होशियारपुर में उनके परिजनों, पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने खुशी का इजहार किया है। गुरुवार को चाना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में स्थान बनाया, मगर वह स्वर्ण का दांव चूक गए। फाइनल में चाना को इंग्लैंड के एश्ले मैकेंजी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

होशियारपुर में बेटे के शानदार प्रदर्शन को लेकर पिता पाल सिंह चाना व माता बलवीर कौर फूले नहीं समा रहे। नवजोत की पत्नी दलजीत कौर सहित पूरा परिवार टीवी से चिपका रहा। जैसे-जैसे नवजोत जीतते हुए आगे बढ़े, वैसे-वैसे पड़ोसियों, रिश्तेदारों व शहर के लोगों के फोन बधाई के लिए आते रहे। माता-पिता ने कहा कि उन्हें गर्व है कि नवजोत ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए पदक जीता। जालंधर में एएसआइ पद पर तैनात नवजोत के छोटे भाई व छोटी बहन भी जूडो के राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। नवजोत ने जूडो में अपना करियर 996 में शुरू किया था। उन्होंने 2001 से लेकर 2011 तक लगातार 17 वर्ष नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया है। नवजोत ने इससे पहले 2004, 2008 व 2010 कॉमनवेल्थ में जूडो में गोल्ड मेडल हासिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.