Move to Jagran APP

दिनेश कुमार भी पेशेवर मुक्केबाज बनने को तैयार

मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के साथी ओलंपियन दिनेश कुमार भी पेशेवर मुक्केबाज बनने को तैयार हैं। अर्जुन अवॉर्डी दिनेश कुमार ने कहा कि वह भी पेशेवर मुक्केबाज बनने की चाह रखते हैं। फिलहाल अभी उन्हें ऐसा ऑफर नहीं मिला है। यदि उन्हें ऑफर मिलता है तो वह उसे जरूर स्वीकार करेंगे।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 12:11 PM (IST)
दिनेश कुमार भी पेशेवर मुक्केबाज बनने को तैयार

पटियाला। मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के साथी ओलंपियन दिनेश कुमार भी पेशेवर मुक्केबाज बनने को तैयार हैं। अर्जुन अवॉर्डी दिनेश कुमार ने कहा कि वह भी पेशेवर मुक्केबाज बनने की चाह रखते हैं। फिलहाल अभी उन्हें ऐसा ऑफर नहीं मिला है। यदि उन्हें ऑफर मिलता है तो वह उसे जरूर स्वीकार करेंगे।

loksabha election banner

विजेंद्र के पेशेवर मुक्केबाज बनने के फैसले पर उन्होंने कहा कि यह फैसला सराहनीय है। अपनी पहचान स्थापित करने के लिए ऐसा कदम अनुचित नहीं है। अब युवाओं में मुक्केबाजी के प्रति एक अलग क्रेज पैदा हो गया है। इसे नए आयाम देने में पेशेवर मुक्केबाजी का बहुत बड़ा योगदान है। भिवानी के दिनेश कुमार ने कहा कि बॉक्सिंग ही उनकी असल पहचान है। इसकेजरिये विश्व स्तर पर जो ख्याति हासिल हुई है, इसे वह कायम रखने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

दिनेश ने साउथ एशियन गेम्स (कोलंबिया) में स्वर्ण, आइबा एशियन ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालीफाइंग टूर्नामेंट (बैंकाक) में कांस्य, एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (चीन) में कांस्य, कॉमनवेल्थ बॉक्सिंग चैैंपियनशिप (नई दिल्ली) में स्वर्ण, एशियन गेम्स में रजत पदक हासिल करने के अतिरिक्त 2008 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.