Move to Jagran APP

दीपिका, अभिषेक और दिव्या ने देश में जगाई पदक की उम्मीद

इन तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आगे का रास्ता साफ किया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2017 12:18 PM (IST)
दीपिका, अभिषेक और दिव्या ने देश में जगाई पदक की उम्मीद
दीपिका, अभिषेक और दिव्या ने देश में जगाई पदक की उम्मीद

अंताल्या, पीटीआइ। भारत की स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी विश्व कप चरण-दो के महिला रिकर्व वर्ग के क्वालिफिकेशन दौर में शीर्ष पर रहकर, जबकि अभिषेक वर्मा और दिव्या दहल ने कपाउंड मिक्स पेयर के कांस्य के मुकाबले में जगह बनाकर भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई है। इन तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आगे का रास्ता साफ किया।

loksabha election banner

शंघाई में हुए विश्व कप के चरण एक में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने वाली दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए परफेक्ट टेन के 34 निशाने लगाते हुए 672 अंक का स्कोर बनाया। वह चीनी ताइपे की पेंग चिया माओ से पांच अंक आगे रहीं। दीपिका की टीम की साथी मोनिका सारेन और प्रीति क्रमश: 31वें और 45वें स्थान पर रहीं। 

भारतीय महिला तिकड़ी 16 टीमों के बीच पांचवें स्थान पर रही। पुरुष रिकर्व वर्ग में धनीराम बासुमतारे 667 अंक लेकर सातवें स्थान पर रहे। उन्होंने 13वें स्थान पर रहे ओलंपियन अतानु दास से दो अंक ज्यादा अर्जित किए। तीसरे भारतीय इंद्रचंद स्वामी 25वें स्थान पर रहे।

क्वालीफिकेशन रैंकिंग में पुरुष टीम तीसरे नंबर पर रही। हालांकि दीपिका और धनीराम की जोड़ी को मिक्स पेयर स्पर्धा के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। 

कपांउड मिक्स पेयर वर्ग में वर्मा और दिव्या कांस्य पदक के लिए इटली के सर्जियो पागनी और मार्सेला टोनीओली से मुकाबला करेंगे। भारतीय जोड़ी को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की जोड़ी ने करीबी मुकाबले में 152-155 से हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.