Move to Jagran APP

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो, मेसी और सुआरेज रह गए पीछे

रोनाल्डो ने एक जाने-माने सर्वे में मेसी, सुआरेज जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है।

By bharat singhEdited By: Published: Mon, 14 Nov 2016 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2016 11:30 AM (IST)
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो, मेसी और सुआरेज रह गए पीछे

मैड्रिड (आइएएनएस)। रीयल मैड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को गोल डॉट कॉम द्वारा कराए सर्वे में विश्व का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुना गया है। उन्होंने इस रेस में बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज के साथ ही एटलेटिको मेड्रिड के एंटोनियो ग्रीजमेन को पीछे छोड़ा है।

prime article banner

बीते 12 महीनों में शानदार प्रदर्शन के कारण रोनाल्डो इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहे। पिछले साल यह अवॉर्ड जीतने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी इस बार चौथे नंबर पर रहे। यह पिछले 8 साल में पहली बार हुआ है कि मेसी इस अवॉर्ड में शीर्ष तीन में जगह नहीं बना पाए।

गोल 50 की सूची गोल डॉट कॉम के 500 पत्रकारों के द्वारा तैयार की जाती है। गोल डॉट कॉम ने रोनाल्डो के हवाले से लिखा है, 'यह पुरस्कार पाना सम्मान की बात है। यह मेरे मैड्रिड और राष्ट्रीय टीम के साथी खिलाड़ियों की वजह से मुमकिन हो सका।'

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.