Move to Jagran APP

पुराने घर को छोड़ पुणे पहुंचा चेन्नई ओपन

चेन्नई ओपन अब अपने पुराने घर चेन्नई को छोड़कर नए घर पुणे में जा रहा है और इसे महाराष्ट्र ओपन नाम दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 08:48 PM (IST)
पुराने घर को छोड़ पुणे पहुंचा चेन्नई ओपन
पुराने घर को छोड़ पुणे पहुंचा चेन्नई ओपन

मुंबई, प्रेट्र। भारत का एकमात्र एटीपी टूर्नामेंट चेन्नई ओपन अब अपने पुराने घर चेन्नई को छोड़कर नए घर पुणे में जा रहा है और इसे महाराष्ट्र ओपन नाम दिया गया है। 

prime article banner

टूर्नामेंट का अधिकार अपने पास रखने वाले आइएमजी रिलायंस ने महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन के साथ समझौता किया है, जिसके तहत घोषणा की गई है कि 2018 संस्करण के लिए पुणे इस टूर्नामेंट का मेजबान स्थल होगा। इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा, 'हम इस विश्व स्तरीय एटीपी टूर्नामेंट का अपने राज्य में स्वागत करते हैं। हमें खुशी है कि हम महाराष्ट्र ओपन की मेजबानी करेंगे और हर वर्ष इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

 चेन्नई ओपन भारत के अंतरराष्ट्रीय खेल कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा था, जिसमें लगातार 21 वर्षों तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलने उतरे। यहां तक कि पूर्व नंबर एक और 15 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने भी अपने करियर के दौरान चेन्नई ओपन को एक हिस्सा बनाया था।

आइएमजी रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा कि हम तमिलनाडु में सभी का और खासतौर पर प्रशंसकों का तथा तमिलनाडु सरकार और तमिलनाडु टेनिस संघ का चेन्नई ओपन को इतना सफल बनाने के लिए धन्यवाद करना चाहते हैं। हमें टेनिस प्रेमियों से इसी तरह के प्यार की उम्मीद पुणे और महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि देश के हर हिस्से में रहेगी। हमने टेनिस की एक विरासत तैयार की है, जिसमें युवा खिलाडिय़ों को दुनिया के बेहतरीन खिलाडिय़ों के साथ न केवल खेलने का मौका मिला है, बल्कि विश्व रैंकिंग अंक जुटाने का भी मौका मिला है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.