Move to Jagran APP

CAS ने रूस की याचिका खारिज की, ओलंपिक में रूसी एथलीटों की छुट्टी तय

विश्व एथलेटिक्स का संचालन करने वाली संस्था IAAF ने जो रूस की एथलेटिक्स टीम पर जो प्रतिबंध लगाया था वो जारी रहेगा।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 04:53 PM (IST)
CAS ने रूस की याचिका खारिज की, ओलंपिक में रूसी एथलीटों की छुट्टी तय

मॉस्को। विश्व एथलेटिक्स का संचालन करने वाली संस्था IAAF ने जो रूस की एथलेटिक्स टीम पर जो प्रतिबंध लगाया था वो जारी रहेगा। आज कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन (CAS) ने रूस की उस अपील को खारिज करके इस फैसले पर मुहर लगा दी है। रूस ने CAS में IAAF के फैसले के खिलाफ अपील की थी, हालांकि CAS के इस अंतिम फैसले के बाद अब रूसी एथलीट ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

loksabha election banner

IAAF के अध्यक्ष लॉर्ड को ने CAS के इस फैसले के बाद अपनी खुशी जताते हुए बयान जारी किया है। इस आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, 'IAAF ने CAS के इस फैसले का स्वागत किया है। जिसका मतलब ये हुआ कि 68 ट्रैक एंड फील्ड एथलीट रियो ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। वो आयोजन जो दो हफ्तों के अंदर शुरू होने वाला है।'

CAS के इस ताजा फैसले के बाद अब रियो ओलंपिक में रूस के पूरे दल के बैन होने का खतरा और बढ़ गया है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद (आइओसी) ने भी आज इस ओर इशारा किया कि CAS का फैसला अब उनको ये फैसला लेने में मदद करेगा कि रूस को ओलंपिक से बाहर करना चाहिए या नहीं। इसको लेकर रविवार को सुनवाई होनी है और सोमवार को ऐलान हो जाएगा कि रूस ओलंपिक में शामिल हो सकेगा या नहीं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.