Move to Jagran APP

ब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कप

ब्रिटेन ने दूसरी बार जीता अजलान शाह कप का खिताब...

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 10:41 AM (IST)
ब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कप
ब्रिटेन ने 9 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी बार जीता अजलान शाह कप

इपोह (मलेशिया), जेएनएन। ब्रिटेन ने शनिवार को फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर 4-3 से जीत दर्ज कर 23 सालों बाद सुल्तान अजलान शाह कप अपने नाम किया। इससे पहले ब्रिटेन ने केवल एक बार 1994 में ही यह खिताब हासिल किया था। उसके बाद से ब्रिटेन ने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और आठवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। 

loksabha election banner

ब्रिटेन को इस बार भारत के अंतिम लीग मैच में मलयेशिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण ही फाइनल में जगह मिली। इस खिताब की नौ बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन ब्रिटिश टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया और विपक्षी टीम को दबाव में रखा। डेविड गुडफील्ड ने ब्रिटेन के लिए दो गोल दागे।

ब्रिटेन के लिए एलेन फोरसिथ ने आठवें मिनट में जबकि गुडफील्ड ने 11वें मिनट में गोल कर शुरुआत से ही ब्रिटेन को 2-0 से आगे कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल एडी ओकेनडेन ने 28वें मिनट में किया। इसके पांच मिनट बाद ही 33वें मिनट में ब्रिटेन ने ओली विलर्स के गोल से फिर से बढ़त को मजबूत कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के स्ट्राइकर जोशुआ पोलार्ड ने 34वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया। लेकिन गुडफील्ड के 43वें मिनट में किए गए अपने दूसरे गोल से ग्रेट ब्रिटेन की बढ़त 4-2 हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 48वें मिनट में डिलन वूदरस्पून के गोल से इस अंतर को 3-4 किया, लेकिन इसके बाद वह कुछ नहीं कर सकी और मैच का नतीजा इसी स्कोर से निकला। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.