Move to Jagran APP

पहलवान बजरंग ने जीता रजत, नरसिंह ने कांस्य पदक

भारतीय पहलवान बजरंग कुमार ने एशियन गेम्स की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम किया है। फ्रीस्टाइल कुश्ती के 61 किलो वर्ग के फाइनल

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 04:23 PM (IST)
पहलवान बजरंग ने जीता रजत, नरसिंह ने कांस्य पदक

इंचियोन। भारतीय पहलवान बजरंग कुमार ने एशियन गेम्स की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम किया है। फ्रीस्टाइल कुश्ती के 61 किलो वर्ग के फाइनल मुकाबले में बजरंग को इरान के मसूद के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जिसके चलते वो स्वर्ण पदक से चूक गए। वहीं, 74 किलो वर्ग मेें भारत के नरसिंह यादव ने कांस्य पदक जीता।

loksabha election banner

बजरंग ने 61 किलोवर्ग के सेमीफाइनल में जापान के ताकटसुका नोरीयुकी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन स्वर्ण पदक के लिए हुए अंतिम मुकाबले में बजरंग को हार का सामना करना पड़ा और वो ऐतिहासिक स्वर्ण से चूक गए। इससे पहले ग्लास्गो में हुए 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में बजरंग ने सिल्वर मेडल हासिल किया। जबकि 2013 की एशियन कुश्ती चैंपियनशिप और 2013 की विश्व चैंपियनशिप में भी वो कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं।

इसके अलावा 74 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत के नरसिंह यादव ने डाइसुके शिमादा को 3-1 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। वाराणसी के 25 वर्षीय नरसिंह ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान इसी वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

एशियन गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.