PreviousNext

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर खिसका

Publish Date:Mon, 30 Apr 2012 10:40 AM (IST) | Updated Date:Mon, 30 Apr 2012 10:47 AM (IST)
टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर खिसका
वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारत को चौथे स्थान पर खिसका दिया।

दुबई। वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारत को चौथे स्थान पर खिसका दिया। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत के 111 अंक थे, लेकिन दशमलव के बाद की गिनती में भारतीय टीम आगे थी। सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने एक रेटिंग अंक हासिल किया और तालिका में भारत से आगे निकल गया। इंग्लैंड 116 अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। इस सूची में भारत के बाद पाकिस्तान 108 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

इस बीच वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल करीब तीन साल बाद एक बार फिर बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वे सर्वाधिक रन बटोरने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने इस सूची में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को दूसरे नंबर पर धकेला। दक्षिण अफ्रीका के ही जैक्स कैलिस तीसरे, पाकिस्तान के यूनिस खान चौथे और श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा पांचवें स्थान पर हैं। शीर्ष 20 में भारत का कोई बल्लेबाज नहीं है, जबकि गेंदबाजों में जहीर खान और प्रज्ञान ओझा (20) शीर्ष 20 में हैं।

चंद्रपॉल ने टेस्ट सीरीज की दो पारियों में 68 और 69 रन बनाएं, जिससे उन्हें 19 रेटिंग अंक मिले। गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के केमार रोच दो पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए। इसमें दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर हैं, जबकि पाकिस्तान के सईद अजमल दूसरे और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन तीसरे स्थान पर हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Australia push India to 4th in team rankings(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

देश के गौरव लंदन में अपमानितकोरिया के शोन वान बने चैंपियन
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें