Move to Jagran APP

एटलेटिको, पीएसजी, जुवेंटस, बेनफिका अंतिम 16 में

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी), जुवेंटस, एटलेटिको मैड्रिड और बेनफिका चैंपियंस लीग फुटबॉल के अंतिम सोलह में प्रवेश कर गए हैं। जर्मनी का बायर्न म्युनिख और स्पेन का बार्सिलोना चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। वहीं, इंग्लिश फुटबॉलर वेन रूनी की टीम मैनचेस्टर

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 07:35 PM (IST)
एटलेटिको, पीएसजी, जुवेंटस, बेनफिका अंतिम 16 में

माल्मो। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी), जुवेंटस, एटलेटिको मैड्रिड और बेनफिका चैंपियंस लीग फुटबॉल के अंतिम सोलह में प्रवेश कर गए हैं। जर्मनी का बायर्न म्युनिख और स्पेन का बार्सिलोना चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। वहीं, इंग्लिश फुटबॉलर वेन रूनी की टीम मैनचेस्टर युनाइटेड की अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीद एक तरह से समाप्त हो चुकी है।

loksabha election banner

स्वीडन के स्टार फुटबॉलर जालटन इब्रामिहवोइक और एंजेल डी मारिया ने अपनी टीम पीएसजी की ओर से दो-दो गोल दागे और स्थानीय टीम माल्मो एफसी पर 5-0 से जीत दर्ज करने में अहम निभाई। इस जीत के साथ पीएसजी ग्रुप में दस अंकों के साथ नॉकआउट में पहुंच गया। अंतिम 16 में पहले ही पहुंच चुकी पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम रीयल मैड्रिड ने शख्तर डोनेट्स्क के खिलाफ 4-3 से बमुश्किल जीत हासिल की। एक समय रीयल मैड्रिड ने रोनाल्डो के दो गोल की मदद से डोनेट्स्क पर 4-0 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन विपक्षी टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीन गोल कर सबको हैरान कर दिया। शख्तर की ओर से सैनटॉस एलेक्स टेक्सेरिया ने मैच के 77वें और 88वें दो गोल दागकर मैड्रिड को मुश्किल में जरूर डाल दिया। इस जीत के साथ मैड्रिड के पांच मैचों में 13 अंक हो गए हैं। एक अन्य मुकाबले में इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर वेन रूनी की टीम मैनचेस्टर युनाइटेड की लीग के नॉकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो चुकी हैं। उसे पीएसवी इंडोवन के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलना महंगा पड़ गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, तूरिन में हुए मैच में मारियो मैंडजूकिक के एकमात्र गोल की मदद से जुवेंटस ने मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ जुवेंटस 11 अंक लेकर ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंच गया। जबकि बुधवार को ही मैड्रिड में खेले गए एक मुकाबले में में एंटोआइन ग्रेजमन के दो गोलों की बदौलत ने एटेलिटको मैड्रिड ने गालाटसरी को 2-0 से शिकस्त दी। बेनफिका ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में एस्टना के खिलाफ दो गोलों से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वासपी करते हुए मैच 2-2 से ड्रॉ खेला और लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.