Move to Jagran APP

ला लीगा : मैसी चूके पेनल्‍टी, सुआरेज ने गोल करके की भरपाई

सुआरेज द्वारा किए गए गोल की बदौलत बार्सिलोना ने एथलेटिक बिल्बाओ को 1-0 मात देते हुए अपने ला लीगा सत्र की शुरुआत की।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2015 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2015 07:26 PM (IST)
ला लीगा : मैसी चूके पेनल्‍टी, सुआरेज ने गोल करके की भरपाई

बिल्बाओ। लुईस सुआरेज द्वारा किए गए गोल की बदौलत बार्सिलोना ने एथलेटिक बिल्बाओ को 1-0 मात देते हुए अपने ला लीगा सत्र की शुरुआत की, साथ ही पिछले हफ्ते स्पेनिश सुपरकप के फाइनल में इस टीम से मिली 0-4 की हार का हिसाब भी बराबर कर लिया।

loksabha election banner

मैच का एकमात्र गोल 54वें मिनट में हुआ। जीत का अंतर और भी ज्यादा होता यदि स्टार फुटबॉलर लियोन मैसी पहले हाफ में मिली पेनल्टी किक पर चूकते नहीं। पेनल्टी किक पर गोल करने का मैसी का रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है।

बार्सिलोना के लिए उन्होंने अभी तक 63 पेनल्टी किक लिए हैं, जिनमें से 14 बार वह गोल करने में नाकाम रहे हैं। पिछले एक साल में वह क्लब और अपने देश की तरफ से खेले मैच में पांच पेनल्टी किक पर गोल नहीं कर पाए हैं। मैड्रिड में खेले गए एक अन्य मैच में रियल मैड्रिड को स्पोर्टिंग गिजोन की कमजोर टीम ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका।

गोलरहित रहा आर्सेनल-लिवरपुल मुकाबला

आर्सेनल एक बार फिर अपने घर में बिखर गया। इंग्लिश प्रीमियर लीग के मैच में उसे लीवरपुल ने गोलरहित बराबरी पर रोक दिया। इसके बाद वह शीर्ष पर चल रही मैनचेस्टर सिटी से पांच अंक पीछे हो गया है।

लीवरपुल इस समय मैनचेस्टर सिटी से दो अंक पीछे तीसरे स्थान पर है, जबकि आर्सेनल नौवें स्थान पर है। पहले हाफ में लीवरपुल के पास गोल करने के कई मौके थे लेकिन दूसरा हाफ मेजबान टीम का रहा।

तीसरे ही मिनट में फिलिप कोटिन्हो का शॉट क्रॉसबार पर टकरा गया। आर्सेनल के गोलकीपर पेट्र चेक ने क्रिस्टियन बेनटेके और कोटिन्हो के प्रयासों को शानदार बचाव करते हुए विफल किया। इससे पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ में आर्सेनल के सेंटी काजोर्ला, एरोन रामसे और मेसूत ओजिल ने ज्यादातर समय गेंद अपने कब्जे में रखी। लीवरपुल ने भी कुछ प्रत्याक्रमण किए, लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.