Move to Jagran APP

कोपा अमेरिकाः मेसी और हिगुएन के दम पर अर्जेटीना फाइनल में

स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी और गोंजालो हिगुएन के शानदार खेल के दम पर अर्जेटीना ने अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2016 11:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2016 11:21 PM (IST)
कोपा अमेरिकाः मेसी और हिगुएन के दम पर अर्जेटीना फाइनल में

ह्यूस्टन, एपी। स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी और गोंजालो हिगुएन के शानदार खेल के दम पर अर्जेटीना ने अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से धोकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। पांच बार 'दुनिया के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' रहे मेसी ने तीसरे ही मिनट में एजेक्वेल लावेजी के गोल में मदद करके अर्जेटीना को बढ़त दिलाई।

loksabha election banner

उन्होंने इसके बाद फ्री किक पर गोल दागते हुए अर्जेटीना की ओर से सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने चौथे गोल में भी मदद करके टीम की 4-0 से जीत सुनिश्चित की।

मेसी ने कहा कि जब हम यहां आए थे तो हमारा लक्ष्य एक और फाइनल में जगह बनाना था और हम ऐसा करने में सफल रहे। हमने पहले दिन से ही शानदार खेल दिखाया और हम इसके हकदार थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

तीसरे मिनट में लावेजी के गोल के बाद मेसी ने 32वें मिनट में टीम की बढ़त को दोगुना किया, जो उनका 55वां अंतरराष्ट्रीय गोल और मौजूदा टूर्नामेंट का पांचवां गोल था। गोंजालो हिगुएन ने इसके बाद 50वें मिनट में गोलकीपर ब्रैड गुजान को छकाते हुए अपने ही शॉट के रिबाउंड को गोल में पहुंचाकर अमेरिका की वापसी की उम्मीदों को तोड़ दिया। हिगुएन ने 86वें मिनट में मेसी के पास पर एक और गोल दागते हुए अर्जेटीना की 4-0 से जीत सुनिश्चित की।

अर्जेटीना की टीम फाइनल में 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीतने के बाद पहला बड़ा खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। टीम अगर फाइनल में जीत दर्ज करती है तो 2005 में मेसी के पदार्पण के बाद यह उसका पहला खिताब होगा। फाइनल में अर्जेटीना की भिड़ंत चिली और कोलंबिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को न्यूजर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में होगी।

- मैच में लवेजी की कोहनी टूटी

मैच के दौरान अर्जेंटीना की तरफ से पहला गोल करने वाले लवेजी टचलाइन के बाहर लगे बोर्ड पर जा टकराए जिस वजह से उनकी कोहनी की हड्डी टूट गई। अब फाइनल मुकाबले से वो बाहर रहेंगे जो अर्जेंटीना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

क्रिकेट से जु़डी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.