Move to Jagran APP

कुश्ती: कांस्य पदक प्लेऑफ में जगह बनाने से चूके ज्ञानेंद्र, हरदीप भी हारे

पहले दिन भी भारत के चार पहलवान पहले दौर से आगे नहीं जा सके थे।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 12:11 PM (IST)
कुश्ती: कांस्य पदक प्लेऑफ में जगह बनाने से चूके ज्ञानेंद्र, हरदीप भी हारे
कुश्ती: कांस्य पदक प्लेऑफ में जगह बनाने से चूके ज्ञानेंद्र, हरदीप भी हारे

पेरिस, पीटीआइ। ज्ञानेंद्र मंगलवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के कांस्य पदक प्लेऑफ मुकाबले में जगह बनाने से चूक गए। ग्रीको रोमन में भारतीय पहलवानों की झोली खाली रही।

prime article banner

ज्ञानेंद्र को 59 किग्रा वर्ग में रेपचेज में भाग लेने का मौका मिला था, लेकिन वह इसके दूसरे दौर में हारकर कांस्य पदक की होड़ से बाहर हो गए। उन्होंने रेपचेज के पहले दौर में इजिप्ट के मुस्तफा हसन मुहम्मद को 3-1 से हराया, लेकिन दूसरे दौर में उक्रेन के दिमित्रो सिंबालुक से नजदीकी मुकाबले में हार गए।

इससे पहले, ज्ञानेंद्र ने चीन के लिबिन डिंग को 4-1 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उन्हें कजाखिस्तान के मिरामबेक से 0-9 से शिकस्त मिली। लेकिन कजाक पहलवान के फाइनल में पहुंचने से ज्ञानेंद्र को रेपचेज के रूप में नया जीवन मिल गया।

दूसरे दिन रविंदर (66 किग्रा), हरप्रीत सिंह (80 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) भी मैट पर उतरे, लेकिन क्वालीफिकेशन में ही हार गए। रविंदर को स्वीडन के हुसाम ओमारा से 1-2 से, हरप्रीत को कजाखिस्तान के दिलमुखामेदोव से 1-3 से और नवीन को जर्मनी के एडुअर्ड से 1-2 से हार मिली। पहले दिन भी भारत के चार पहलवान पहले दौर से आगे नहीं जा सके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.