PreviousNext

जोकोविक को हराकर ज्वेरेव ने जीता रोम मास्टर्स का खिताब

Publish Date:Mon, 22 May 2017 01:28 PM (IST) | Updated Date:Mon, 22 May 2017 01:29 PM (IST)
जोकोविक को हराकर ज्वेरेव ने जीता रोम मास्टर्स का खिताबजोकोविक को हराकर ज्वेरेव ने जीता रोम मास्टर्स का खिताब
एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने फाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को मात दी।

रोम, रायटर। जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने रविवार को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने विश्व के नंबर दो खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक को 6-4, 6-3 से हराकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

20 वर्षीय ज्वेरेव ने पहले गेम में ही जब जोकोविक की सर्विस तोड़ी तो वह शानदार लय में नजर आ रहे थे और पूरे मैच में जोकोविक इस युवा खिलाड़ी के तेजतर्रार शॉटों का ठीक से जवाब भी नहीं दे पा रहे थे। इसी के साथ वह 2007 में मियामी में जोकोविक के बाद मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के सबसे युवा विजेता बन गए।

कोर्ट के पिछले हिस्से से उन्होंने दोनों हाथों से बैकहैंड और तगड़े फोरहैंड शॉट के जरिये खेल पर अपना पूरा नियंत्रण रखा। ज्वेरेव ने दूसरे सेट के तीसरे गेम में भी जोकोविक की सर्विस तोड़ी और नौवें गेम में एक और सर्विस तोड़कर मैच पर कब्जा जमाया। पिछले जून में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद जोकोविक में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है और वह चोटों से भी जूझ रहे हैं।

 स्टीव स्मिथ की इस छोटी सी ‘नादानी’ ने पुणे के हाथ से छीना IPL का ताज

हालांकि, शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में उनका पुराना दबदबा देखने को मिला था, जब उन्होंने डोमिनिक थिएम को शिकस्त दी थी, लेकिन वह उस प्रदर्शन को रविवार को दोहराने में नाकाम रहे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Alexander Zverev beat Novak Djokovic and lift the title of Rome Masters(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रीयल मैडिड बनी ला लीगा की चैंपियन, पांच साल बाद जीता खिताबगैटलिन ने कावासाकी गोल्डन ग्रां प्रि में जीती 100 मीटर दौड़
यह भी देखें