Move to Jagran APP

अजय देवगन बने दिल्ली ड्रीम्स टीम के सहमालिक

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अगले महीने होने वाली चैंपियंस टेनिस लीग (सीटीएल) में दिल्ली ड्रीम्स टीम में हिस्सेदारी खरीदी है।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 07:21 PM (IST)
अजय देवगन बने दिल्ली  ड्रीम्स टीम के सहमालिक

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अगले महीने होने वाली चैंपियंस टेनिस लीग (सीटीएल) में दिल्ली ड्रीम्स टीम में हिस्सेदारी खरीदी है।

loksabha election banner

सीटीएल के जनक विजय अमृतराज की उपस्थिति में शुक्रवार को दिल्ली ड्रीम्स लांच की गई। अजय के अलावा दिल्ली की टीम के सहमालिक उद्योगपति संजीव कसाल हैं। सीटीएल का पहला संस्करण 17 से 26 नवंबर तक खेला जाएगा।

दिल्ली की टीम में जुआन कार्लोस फरेरो, केविन एंडरसन, जेलेना जानकोविक और सनम सिंह जैसे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा टीम में दो भारतीय जूनियर खिलाड़ी करमान कौर थांडी और गर्वित बत्रा भी शामिल हैं।

फ‌र्स्ट सर्व स्पो‌र्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कसाल ने कहा कि दिल्ली आकांक्षाओं का शहर है और इसी कारण हमने अपनी टीम का नाम दिल्ली ड्रीम्स रखा है। अजय देवगन ने वीडियो मैसेज के जरिये कहा कि हमारी टीम प्रतिद्वंद्वियों के लिए सबसे खतरनाक टीम होगी।

अमृतराज ने बताया कि हाल ही में अंतरराष्ट्रीय टेनिस में वापसी करने वाली मार्टिना हिंगिस इस लीग में वाइल्ड कार्ड के जरिये शामिल होंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि जर्मनी के फिलिप कोलश्रेइबर व्यक्तिगत कारणों से लीग से हट गए हैं। उनकी जगह साइप्रस के मा‌र्क्स बघदातिस पुणे की टीम में शामिल होंगे।

एशियन गेम्स में खिलाडि़यों को भाग लेना चाहिए : अमृतराज

पूर्व दिग्गज टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने हाल ही में उठे विवाद पर कहा कि एशियन गेम्स चार साल में एक बार होते हैं और सभी भारतीय खिलाडि़यों को इसमें भाग लेना चाहिए।

इंचियोन एशियन गेम्स में लिएंडर पेस, सोमदेव देववर्मन और रोहन बोपन्ना ने अपनी रैंकिंग में सुधार के लिए भारत की तरफ से एशियन गेम्स में खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद खेल मंत्रालय ने कहा कि जो भी खिलाड़ी देश की तरफ से नहीं खेलेगा उसका अनुदान बंद कर दिया जाएगा।

अमृतराज ने कहा कि खिलाडि़यों को यह तय करना होता है कि उनके लिए कौन सा टूर्नामेंट जरूरी है लेकिन एशियन गेम्स भी चार साल में होते हैं, लिहाजा उसमें भी भाग लेना जरूरी है। खिलाडि़यों को प्राथमिकता तय करनी चाहिए, आखिरी समय में खेलने से मना करना ठीक नहीं है।

वहीं उन्होंने सीटीएल और महेश भूपति की इंटरनेशनल टेनिस प्रीमियर लीग (आइटीपीएल) के बीच प्रतिद्वंद्विता से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि आइटीपीएल विश्व लीग है और सीटीएल भारतीय लीग है। हमारा और उनका खेल अलग है। हम एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं बल्कि एक-दूसरे के लिए फायदेमंद हैं।

पढ़ें : सिर्फ डबल्‍स पर निर्भर ना रहें, सिंगल्‍स दिलाता है डेविस कप में बढ़त

पढ़ें : अमृतराज को यकीन, भारतीय टेनिस के लिए 2014 अच्‍छा होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.