PreviousNext

प्रतिबंधित रूसी खिलाड़ियों की संख्या 108 हुई, यहां जानिए रियो 2016 से जुड़े ताजा अपडेट्स

Publish Date:Wed, 27 Jul 2016 11:56 PM (IST) | Updated Date:Thu, 28 Jul 2016 12:00 AM (IST)
प्रतिबंधित रूसी खिलाड़ियों की संख्या 108 हुई, यहां जानिए रियो 2016 से जुड़े ताजा अपडेट्स
रूस के 19 से अधिक रोअर्स को अगले महीने से शुरू होने वाले रियो ओलंपिक से प्रतिबंध कर दिया गया है।

लुसाने, एएफपी। रूस के 19 से अधिक रोअर्स को अगले महीने से शुरू होने वाले रियो ओलंपिक से प्रतिबंध कर दिया गया है। इसके बाद रूस के कुल 108 खिलाड़ी डोपिंग के कारण प्रतिबंधित हो चुके हैं, जो रियो ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकेंगे।

रूस के 28 रोअर्स में से 22 पर प्रतिबंध लगाया गया है। रूस के प्रतिबंधित खिलाडि़यों की सूची बढ़ने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति उस पर प्रतिबंध लगाने में विफल रही है। रूस के 67 ट्रैक एंड फिल्ड खिलाड़ी पहले से ही प्रतिबंधित हैं। रूस के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके खिलाड़ी जूडो, टेनिस, घुड़सवारी और निशानेबाजी में हिस्सा लेंगे, लेकिन रोअर्स के बचे छह खिलाडि़यों पर मामला अभी फंसा हुआ है। रूस रोइंग महासंघ के अध्यक्ष वेनिमिन बट ने कहा, 'मैं झटके में हूं, लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी है। हमारी ओलंपिक समिति हमारे पक्ष को आइओसी के सामने रखेगी।'

ब्राजील पुलिस ने नशीले पदार्थ जब्त किए

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील की पुलिस ने प्लास्टिक के थैलों में बंद कोकीन और अन्य नशीले पदार्थो की खेप जब्त की है। जिन पर रियो-2016 का लोगो और ओलंपिक की पांच रिंग की फोटो छपी हुई थीं। नशीले पदार्थ रियो डी जेनेरियो में लापा के पास एक घर से बरामद किए गए। इसमें कोकीन के 93 डोज, क्रैक के 28 और 40-कैलिबर की 13 गोलियां भी हैं। ब्राजील में ये प्रतिबंधित हैं। प्लास्टिक की जिन थैलियों में नशीले पदार्थ बंद हैं, उन पर ओलंपिक लोगो के अलावा जाने माने पेय पदार्थ के ब्रांड के लोगो भी हैं।

प्रशंसकों पर पड़ सकता है जीका का प्रभाव

नई दिल्ली। अगले महीने शुरू होने वाले रियो ओलंपिक में उनके घरेलू प्रशंसकों पर जीका के डर का प्रभाव पड़ सकता है। वैसे यहां के लोग खेल के प्रति जुनूनी हैं, लेकिन कुछ प्रशंसक जीका वायरस के डर से हो सकता है कि रियो न पहुंचे और घर पर ही रहकर इन खेलों का लुत्फ उठाने को तरजीह दें। एडोबे डिजिटल इनसाइट्स (एडीआइ) में प्रधान विश्लेषक बेकी टास्कर ने बुधवार को कहा, 'हम रियो ओलंपिक को 'स्टे एट होम' ओलंपिक नाम देंगे। हम मानते हैं कि जीका के कारण ऐसा हो सकता है। हमने समाज में ओलंपिक और जीका वायरस के बारे में उल्लेख करने पर ध्यान दिया और पाया की अमेरिका इस विषय पर दूसरे देशों से ज्यादा चर्चा कर रहा है। हमारा मानना है कि यह लोगों को ब्राजील जाने से रोक सकता है।'

संदिग्ध आतंकवादी समूह की जांच कर रही ब्राजील पुलिस

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील की पुलिस 15 सदस्यों वाले एक संदिग्ध आतंकवादी समूह की जांच कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह समूह की रियो ओलंपिक में आतंकवादी हमले करने की योजना है। पुलिस जांच के दौरान समूह में एक पत्रकार को भेदिया बनाकर प्रवेश दिलाया गया था। बताया जा रहा है कि यह समूह ओलंपिक खेलों के दौरान लोगों पर गोलीबारी के लिए पराग्वे से हथियार खरीदने की फिराक में है। यह समूह ओलंपिक खेलों को अपने दुश्मनों पर हमला करने के अवसर की तरह देख रहा है। हाल ही में ब्राजील पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के खिलाफ अपनी ईमानदारी जाहिर की और इनकी ओलंपिक खेलों में हमला करने की भी योजना थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:108 Russian players banned from going for Rio Olympics(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने हैंपस्टड एंड वेस्टमिंस्टर को 3-0 से हरायामंत्रालय और कुश्ती संघ में तालमेल नहीं
यह भी देखें