PreviousNext

चोर के घर से अपनी साइकिल चुराने में फेसबुक ने की मदद

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 06:13 PM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 09:55 AM (IST)
चोर के घर से अपनी साइकिल चुराने में फेसबुक ने की मददचोर के घर से अपनी साइकिल चुराने में फेसबुक ने की मदद
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अब तना एडवांस हो गया है कि लोगों की चोरी हुई साइकिल ढूंढने में मदद कर रहा।

चोर के घर से चोरी

फेसबुक की मदद से चोरी हुई साइकिल का पता लगाने का नया वाक्‍या सामने आया है। यह मामला लंदन का है, जहां एक महिला को अपनी चोरी हुई साइकिल फेसबुक के जरिए मिल गई। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, ब्रिस्‍टल में रहने वाली जेनी मॉर्टन पेशे से साइकिलिस्‍ट हैं। वह कई प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा ले चुकी हैं। एक दिन उनकी साइकिल किसी ने चुरा ली। जेनी ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर की और लोगों से इसे ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर कराने की अपील की। ताकि किसी फेसबुक दोस्‍त को यह साइकिल दिखे तो वह जेनी से संपर्क कर सके।

 

फेसबुक ने खोज निकाली साइकिल

चोर को इसका अंदाजा बिल्‍कुल भी नहीं था। उसने साइकिल बेचने के लिए फेसबुक पर विज्ञापन दे दिया। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई। इसके बाद दोनों ने बिक्रीकर्ता से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकिल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया।

टेस्‍ट राइड का बहाना बताकर घर ले आईं साइकिल

आखिर में जेनी और उनकी सहेली ने खुद ही साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले के साथ संपर्क साधा। और साइकिल खरीदने की बात कही। जेनी बताती हैं कि, वह जब उससे मिलने गई तो अपनी साइकिल तुरंत पहचान गईं। उन्‍होंने बिक्रीकर्ता से कहा कि इस साइकिल की सीट थोड़ी ऊंची है। इसलिए खरीदने से पहले वह टेस्‍ट राइड करेंगी। बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई। चोर से साइकिल वापस हासिल करने में एक मजेदार अनुभव बयां करते हुए महिला ने बताया कि बेचने से पहले चोर ने साइकिल में हल्की-फुल्की खराबियों की मरम्मत भी करवा दी थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Woman steals her stolen bike back from thief who advertised it on Facebook(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्डये कैसी पहेली! सिर्फ एक कार पर बरस रहा पानी, आसपास सूखा देखकर एक्‍सपर्ट को हुई हैरानी
यह भी देखें