Move to Jagran APP

जब लड़की ने अपनी मृत दादीजी को अपने फोन के कैमरे में पाया

बिना पासवर्ड ओपन किये ही किए ही फोन ने 16 साल पूर्व मृत महिला की फोटो लेनी शुरु कर दी।

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 30 Jan 2017 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 11:15 AM (IST)
जब लड़की ने अपनी मृत दादीजी को अपने फोन के कैमरे में पाया
जब लड़की ने अपनी मृत दादीजी को अपने फोन के कैमरे में पाया

एक रेसकोर्स वर्कर जिसने सुपरमार्केट कैफे में अचानक से कुछ नोटिस किया और तब आश्चर्यचकित रह गई जब उसने देखा कि उसके फोन में उसकी मृत दादी की फोटो आ रही है। उसने इस बात पर बिल्कुल भी गौर नहीं किया जब उसके फोन ने अचानक से ही रहस्यमयी तरीके से खिड़की से फोटो लेना शुरु कर दिया जब वो कॉफी पीने में मशगूल थी। जब बाद में उसने घर पहुंचकर उस फोटो पर गौर करना शुरु किया तो पता चला कि ये उसकी दादी की फोटो थी जो 2001 में ही अपने 73 वर्ष की उम्र में ही मर चुकी थीं।

loksabha election banner

वे कहती हैं कि इसके पहले उसके साथ ऐसा कभी नहीं हुआ और ये काफी अद्भुत और डरावना था। मिस रीज कहती हैं 'वैसे तो मैं कभी इस तरह की असाधारण गतिविधियों पर यकीन नहीं करती हूं। लेकिन और कोई भी इंसान जो अपना रिश्तेदार खो चुका हो उसकी फोटो सामने देखकर खुश हो जाता है और ऐसा ही वाक्या मेरे साथ भी हुआ।' वो बताती हैं कि उनका सैंमसंग एस 5 का फोन बिना उनके फिंगरप्रिंट केी मदद के खुलता नहीं है ऐसे में ये घटना बहुत ज्यादा मेरे लिए संदेहजनक और डरावनी थी। रीथ बताती हैं कि ये फोटो से उन्हें ये आईडिया हो गया कि मौत के बाद की लाईफ क्या होती है। वो आगे कहती हैं कि 'मेरे साथ कई बार विचित्र घटनायें हो चुकी हैं जिसमें अपनेआप दरवाजे का खुल जाना, किसी सामान का एक जगह से दूसरे जगह पर रिप्लेस हो जाना आम बात है।' वे कहती हैं कि ये पहली घटना नहीं है जो उनके साथ हुई है। 'मुझे लगता है कि आत्मायें अपनों से बातें करने के लिए इलेक्ट्रिकल उपकरण जैसे मोबाईल फोन का इस्तेमाल करती हैं।'

यह भी पढ़ें :रियल लाइफ की वैम्पायर, अपने बॉयफ्रेंड का पीती हैं खून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.