Move to Jagran APP

ये कैसी पहेली! सिर्फ एक कार पर बरस रहा पानी, आसपास सूखा देखकर एक्‍सपर्ट को हुई हैरानी

आप बारिश में भीगते हुये आ रहे हैं। थोड़ी दूर जाकर आप देखते हैं कि बारिश नहीं हो रही है। वैज्ञानिक एक कार पर हो रही बारिश के चलते परेशान है। बाद में पता चला कि ये सिर्फ एक प्रैंक है।

By prabhapunj.mishraEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 12:18 PM (IST)
ये कैसी पहेली! सिर्फ एक कार पर बरस रहा पानी, आसपास सूखा देखकर एक्‍सपर्ट को हुई हैरानी
ये कैसी पहेली! सिर्फ एक कार पर बरस रहा पानी, आसपास सूखा देखकर एक्‍सपर्ट को हुई हैरानी

सिर्फ एक कार पर हुई बारिश

loksabha election banner

पिछले कुछ दिनो से एक ऑनलाइन वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि एक पार्क में कुछ सफेद रंग की कारें खड़ी हुई हैं। उनमें से बीच में खड़ी सफेद रंग की बीएमडब्‍लू खड़ी हुई है। आप को जानकर हैरानी होगी कि बारिश सिर्फ उसी कार पर हो रही थी। आसपास खड़ी कारों पर पानी की एक बूंद भी नहीं गिरी। घटना चीन के एक शहर की है। वीडियो सोशल मीडिया पोस्‍ट होने के बाद फौरन वायरल हो गया। इसके बाद एक्‍सपर्ट ने इस वीडियो की जॉंच पड़ताल करना शुरु कर दिया। दस सेकेंड की ये क्लिप को वानजाऊ शहर से किसी शख्‍स ने पोस्‍ट किया है। 

जांच में प्रैंक निकला वीडियो

वानजाऊ शहर झिंजांग प्रांत के रहने वाले हैं। दस सेकेंड की इस क्लिप को वानजाऊ वेदर इंथूसियस्‍ट एकाउंट से 14 जुलाई को पोस्‍ट किया गया था। वहां खड़ी 7 कारों में से सिर्फ एक कार पर ही पानी गिर रहा था। इस रेन शॉवर को कुछ ऊंचाई से शूट किया गया था। जिससे कैमरे में नजर आ रहा था कि आसमान से बारिश सिर्फ उस कार के लिये हो रही हैं। चीन का मौसम विज्ञान इस वीडियो को देखने के बाद अलर्ट हो गया। जांच में पता चला कि किसी ऊंची इमारत से इस कार पर पानी फेका जा रहा था। जिसे बारिश बता कर वीडियो शूट किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.