Move to Jagran APP

भविष्‍यवाणी गलत निकली तो लाइव टीवी पर अपनी किताब चबा गया यह लेखक

यूके में हुए आम चुनाव में भविष्‍यवाणी करना एक लेखक को काफी मंहगा पड़ गया। बाद में शर्मिंदा होकर लाइव टीवी पर लेखक को किताब का पन्‍ना चबाना पड़ा।

By abhishek.tiwariEdited By: Published: Mon, 12 Jun 2017 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2017 11:40 AM (IST)
भविष्‍यवाणी गलत निकली तो लाइव टीवी पर अपनी किताब चबा गया यह लेखक
भविष्‍यवाणी गलत निकली तो लाइव टीवी पर अपनी किताब चबा गया यह लेखक

शर्त लगाना पड़ गया भारी

loksabha election banner

इंग्‍लैंड में बीते दिनों चुनाव का माहौल रहा है। 8 जून को हुए आम चुनाव में जेरेमे कोरबिन की पार्टी 'लेबर पार्टी' ने काफी अधिक संख्‍या में वोट बटोरे। हालांकि लेबर पार्टी की इस जीत की उम्‍मीद वहां के लेखक मैथ्‍यू गुडविन को नहीं दी। मैथ्‍यू ने 28 मई को एक ट्वीट करके यह बता दिया कि लेबर पार्टी को कितने वोट मिलेंगे। मैथ्‍यू ने लिखा कि, 'जेरेमी कोरबिन की लेबर पार्टी को 38 परसेंट से ज्‍यादा वोट नहीं मिलेंगे। अगर मैं गलत साबित हुआ तो नई किताब 'ब्रेक्‍सिट' को चबा जाऊंगा।' ऐसे में जब नतीजे सामने आए, तो वह चौंकाने वाले थे। लेबर पार्टी ने 40.3 परसेंट वोट हासिल कर मैथ्‍यू को गलत साबित कर दिया।

लाइव चैनल पर चबाया पन्‍ना

जीत की खुशी के बाद लेबर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर मैथ्‍यू को ट्रोल करना शुरु कर दिया। मजबूरन इस ब्रिटिश लेखक को अपना वादा पूरा करना पड़ा। मैथ्‍यू ने 10 जून को एक और ट्वीट किया कि, 'लेबर पार्टी जीत गई और मैं गलत साबित हुआ, ऐसे में वह लाइव टीवी पर अपनी किताब खाएंगे'। यह ट्वीट करते ही मैथ्‍यू स्‍काई चैनल पहुंच गए और साथ में अपनी किताब 'ब्रेक्‍सिट' को भी ले गए। चैनल पर पार्टी की जीत-हार की चर्चा करते समय उन्‍होंने किताब का पन्‍ना फाड़ा और चबा लिया। मैथ्‍यू की इस हरकत को देखकर एंकर ने कहा कि, अच्‍छा लगा कि आपने अपना वादा पूरा किया। आपको बता दें कि मैथ्‍यू केंट यूनिवर्सिटी में राजनीति के प्रोफेसर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.