Move to Jagran APP

बिना गुनाह के भी खा सकते हैं आप जेल की हवा, जानिए कैसे और कहां?

जेल जाने का शौक शायद ही किसी को होगा लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें एहसास करना होता है कि आखिर जेल की हवा कैसी होती है तो उनके लिए एक ऑफर है 500 रुपये दो और जेल की हवा खाओ।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 04:57 PM (IST)
बिना गुनाह के भी खा सकते हैं आप जेल की हवा, जानिए कैसे और कहां?

500 रुपए में खाइए एक दिन के लिए जेल की हवा! जी हां, अभी तक आपने सुना होगा कि एक अपराधी ही जेल की हवा खाता है। लेकिन अगर किसी सामान्य इंसान को जेल जाने को बोला जाए तो उनकी हवा खराब हो जाएगी। अगर आप जेल का अनुभव लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पैसे चुकाने होंगे।

loksabha election banner

जेल, आजादी से परे एक ऐसी जगह, जहां लोग अपनी मर्जी से वो काम नहीं कर सकते जो वो चारदीवारी की कैद से बाहर कर सकते हैं। यानी जेल का अनुभव वे लोग बस कल्पनाओं में ही कर सकते हैं।

पढ़ें- देश का इकलौता बैंक जहां पर नहीं लगता ताला, सरकार और RBI को बदलने पड़े नियम

जिन लोगों ने आजतक कोई गुनाह या ऐसा कोई अपराध नहीं किया है, जिसके लिए जेल की चारदीवारी ही उनका ठिकाना बन जाए। इसके साथ ही जेल का अनुभव कैसा होता है या लोग वहां कैसे रहते हैं, इसी तरह की बातों को ध्यान में रखते हुए तेलंगाना के मेडक जिले के संगारेड्डी इलाके स्थित एक पुराने डिस्ट्रिक्ट जेल ने एक पहल की है।

इस पहल के तहत लोग 24 घंटे के लिए जेल के एक सेल को किराए पर ले सकते हैं। इसके लिए लोगों को 500 रुपये चुकाने होते हैं। हालांकि, इसके बारे में जेल अथॉरिटी को पहले सूचना देनी होती है। तो क्या सोच रहे हैं 500 रुपये दीजिए और जेल जाने का अनुभव कीजिए।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.