PreviousNext

जाम से तंग यह आदमी नदी में तैर कर जाता है ऑफ‍िस

Publish Date:Wed, 09 Aug 2017 11:45 AM (IST) | Updated Date:Wed, 09 Aug 2017 12:02 PM (IST)
जाम से तंग यह आदमी नदी में तैर कर जाता है ऑफ‍िसजाम से तंग यह आदमी नदी में तैर कर जाता है ऑफ‍िस
अक्‍सर जाम से बचने के ल‍िए लोगों को संकरी गल‍ियों से जाते होगा लेक‍िन क्‍या क‍िसी नदी से तैरकर जाते देखा है। शायद नहीं लेक‍िन ये जनाब करते हैं कुछ ऐसा ही अनोखा काम...

1 मील तक तैरते
जी हां अक्‍सर बड़ी संख्‍या में लोग यही कहते हैं क‍ि वे जाम की वजह से कहीं भी टाइम से नहीं पहुंच पाते हैं। ऑफ‍िस के ल‍िए देर होना तो जैसा रूटीन हो गया है। ऐसे में कई बार उन्‍हें संकरी व नई-नई गल‍ियों का सहारा लेना पड़ता है, लेक‍िन जर्मनी के बेंजामिन डेविड का जाम से बचने का तरीका काफी अनोखा है। यह पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। म्यूनिख शहर के रहने वाले बेंजामिन डेविड के घर से ऑफ‍िस के बीच  इसार नदी के पुल पर काफी जाम लगता है। ज‍िससे वह इस जाम से परेशान होकर ऑफ‍िस इसार नदी से होकर जाने लगे। इस दौरान वह 1 मील तक तैरते हुए जाते हैं। हालांक‍ि इस दौरान वह खुद की सुरक्षा और सामान की सुरक्षा का खास ख्‍याल रखते हैं। हर द‍िन घर से न‍िकलने से पहले वह नदी का वॉटर लेवल चेक करते हैं। 

म‍िलती है आराम 

इसके बाद वह स्वीमिंग कॉस्ट्यूम पहनते हैं और पैरों में रबर के सैंडल पहनते हैं। ज‍िससे क‍ि कोई कंकड़ या कांच उनके पैर में न लगने पाए। सबसे खास बात तो यह है क‍ि इस दौरान वह अपने लैपटॉप, मोबाइल, वॉच, सूट और जूतों आद‍ि को एक वाटरप्रूफ बैग में पैक कर पीठ पर बांध लेते हैं। इसके बाद आराम से तैरते हुए ऑफ‍ि‍स जाते हैं। जाम से बचने के उनके इस आइड‍िया पर नदी के ऊपर बने पुल से गुजरने वाले लोग उन्‍हें देखकर हंसते हैं। कई बार तो लोग उन्‍हें ऐसे ऑफ‍िस जाते हुए देखने के ल‍िए इंतजार करते हैं। वहीं इस संबंध में बेंजामिन डेविड का कहना है क‍ि वह काफी समय से जाम से परेशान थे। घंटों वह जाम में फंसे रहते थे। ऐसे में उन्‍होंने प‍िछले दो सालों से यह अनोखा तरीका अपनाया। इससे उन्‍हें बहुत आराम म‍िलती है। अब वह समय से ऑफ‍िस पहुंचते हैं।

 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Tired of traffic jams Benjamin David in Munich Swims to work daily(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

घर में भी हेलमेट पहन कर रहते हैं ये लोग, वजह आपको रुला देगीशरीर का आधा हिस्‍सा गायब होने के बाद यह महिला जीती है ऐसी जिंदगी
यह भी देखें