Move to Jagran APP

तारीफ करिए और 10 हजार रुपये म‍हीना कमाइए

अक्‍सर तारीफ के बदले थैंक्‍स या एक स्‍माइल ही मिलती है, लेकिन आज कुछ जगहों पर तरीफ करिए और 10 हजार रुपये म‍हीना कमाइए। इस कमाई को रेफरल इनकम कहा जाता है....

By shweta.mishraEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 10:57 AM (IST)
तारीफ करिए और 10 हजार रुपये म‍हीना कमाइए
तारीफ करिए और 10 हजार रुपये म‍हीना कमाइए

क्रेडिट कार्ड रेफर पर: 

loksabha election banner

इस रेफरल इनकम वाले प्रॉसेस में क्रेडिट कार्ड रेफरल पर भी बोनस मिलता है। सबसे खास बात तो अगर आपके रेफरल ने साइन आप किया तो आपको ईनाम जरूर मिलेगा। भले ही आपका रेफरल साइनअप करने के बाद उसका इस्‍तेमाल करे या फिर न करे। सिटी बैंक 5 रेफरल पर 9999 रुपये ऑफर में देता है। इसमें हर कस्‍टमर को करीब 2000 रुपये मिलते हैं। 

उबर कैब ड्राइवर रेफर: 

उबर कंपनी की रेफरल इनकम स्‍कीम से अच्‍छी कमाई हो सकती है। कंपनी का एक उबर दोस्‍त नाम का ऐप है। इस ऐप पर कोई भी साइनअप कर सकता है और ड्राइवर्स को रेफर कर ज्‍वाइन करा सकता है। बदले में उबर कंपनी साइनअप करने वाले कस्‍टमर को इनाम के रूप में अच्‍छी रकम देती है। बेंगलुरू की नंदिनी ने 600 ड्राइवर्स को ज्‍वाइन कराया जिसके बाद से वह हर माह लाखों रुपये कमा रही हैं। 

उबर कैब राइडर्स रेफर: 

यह दूसरी भी स्‍कीम उबर की है। यह स्‍कीम राइडर्स के लिए उबर ने शुरू की है। अगर आप किसी को उबर से सफर करने के लिए रेफर करते हैं तो उबर आपको करीब 150 रुपये देगी। इतना ही नहीं आपको अगली 3 राइड पर 50 से 75 रुपये तक का डिस्‍काउंट देगी। वहीं आपके दोस्‍तों द्वारा इनवाइट कोड के जरिए कैब बुक कराने पर उन्‍हें भी इनाम मिलने की स्‍कीम है। 

आईसीआईसीआई ई वॉलेट रेफर: 

आईसीआईसीआई बैंक की रेफरल स्‍कीम के तहत ई वॉलेट पॉकेट को रेफर करना होता है। इसकी जितनी ज्‍यादा तारीफ करेंगे कंपनी आपको उतना ही अच्‍छा रिस्‍पांस देगी। एक बार ई वॉलेट रेफर करने पर 50 रुपये और ज्‍यादा से ज्‍यादा 250 रुपये ही कमाने की सुविधा है। आप जिसे इसके ई वॉलेट को रेफर करेंगे उसे आपके रेफरल कोड के साथ ई वॉलेट क्रिएट करने पर आपके एकाउंट में 50 रुपये इनाम मिलेगा। 

भीम ऐप की रेफरल स्‍कीम: 

डिजिटल ट्रांजैक्‍शन को बढ़ावा देने के तहत भीम ऐप का विस्‍तार हुआ है। भीम ऐप से भी लोगों को बड़ी संख्‍या में रेफरल इनकम का लाभ मिल रहा है। भीम ऐप की तारीफ कर उसमें किसी एक कस्‍टमर को जोड़ने और उस कस्‍टमर के तीन बार के ट्रांजैक्‍शन करने पर आपको 10 रुपये का लाभ मिलेगा। ऐसे में गर्मियों के दिनों में इस स्‍कीम से बड़ी संख्‍या में लोग जुड़ रहे हैं। 

मेकमाईट्रिप ऐप को रेफर: 

मेकमाईट्रिप कंपनी भी इसमें शामिल है। वह अपने ऐप को रेफर करने वालों को इनाम देती है। इसमें सफलता पूर्वक रेफरल करने पर 600 रुपये मिलेंगे। वहीं जब वह बुकिंग करे गा तो आपको 800 रुपये मिलेंगे। हालांकि कंपनी ने इसके इनाम की एक सीमा तय कर रखी है। इसमें आप 7000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.