Move to Jagran APP

दुनिया की सबसे दुखी बिल्ली को मिला नया घर

टकर नाम की यह बिल्ली हाल के दिनों में अंतरराषट्रीय मीडिया में काफी चर्चित है। इसकी वजह है इसके चेहरे पर हमेशा छाई रहने वाली उसकी उदासी। टकर के मनहूस चेहरे के कारण कोई भी उसे अपनाने को तैयार नहीं था। उसके पुराने मालिक ने उसके उदास चेहरे और उसकी देखभाल में होने वाले समय और धन की बर्बादी से परेशान होकर उसे त्या

By Edited By: Published: Sat, 06 Sep 2014 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 06 Sep 2014 03:26 PM (IST)
दुनिया की सबसे दुखी बिल्ली को मिला नया घर

टकर नाम की यह बिल्ली हाल के दिनों में अंतरराषट्रीय मीडिया में काफी चर्चित है। इसकी वजह है इसके चेहरे पर हमेशा छाई रहने वाली उसकी उदासी। टकर के मनहूस चेहरे के कारण कोई भी उसे अपनाने को तैयार नहीं था। उसके पुराने मालिक ने उसके उदास चेहरे और उसकी देखभाल में होने वाले समय और धन की बर्बादी से परेशान होकर उसे त्याग दिया था।

loksabha election banner

पिछले कुछ दिनों से वाशिंगटन स्थित एनिमल एडॉप्शन सेंटर के कर्मचारी इस उदास बिल्ली के लिए नया मालिक खोजने की कोशिश कर रहे थे। इस संस्था ने अपने फेसबुक पेज पर खुशी जाहिर करते हुए टकर को नया घर मिलने की घोषणा की है।

दरअसल टकर का चेहरा एक अनुवांशिक रोग के कारण बुझा हुआ और उदास दिखता है। उसकी चमड़ी भी बेहद पतली है जिससे उसे बहुत असानी से घाव लग जाते हैं और उसके बाल बार-बार झड़ जाते हैं।

इन बिमारियों से टकर को बचाने के लिए उसे चमकीले रंगों वाले टी-शर्ट पहनाया जाता है। टकर के लिए हर समय इन टी-शटरें को पहने रहना जरूरी है।

संस्था का कहना है कि टकर को गोद लेने की अपील ट्वीटर और फेसबुक पर डालने के बाद कई लोगों ने उसके बारें में पूछताछ की, पर अंत में टकर को कैटी नामक महीला को सौंपने का फैसला किया गया। कैटी एक जानवरों के क्लिनिक में कर्मचारी हैं। वे और उनके पति इस जरूरतमंद बिल्ली के नए मालिक होंगे।

कैटी की प्रशंसा करते हुए संस्था ने कहा है कि हम टकर के लिए कैटी से अच्छे मालिक कि सपने में भी कल्पना नहीं कर सकते थे। टकर अपने नए घर में जा चुकी है और उम्मीद है कि अपने उदास चेहरे के बावजूद वह भीतर ही भीतर मुस्करा रही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.