Move to Jagran APP

इस बच्चे की है शेर से दोस्ती

बच्चों को खिलौनों से खेलना बहुत पसंद होता है। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्हें जीते जागते खिलौने पसंद होते हैं जैसे उनका कोई फेवरेट पैट कुत्ता या बिल्ली, पर यहां हम बात कर रहे हैं एक तीन वर्षीय बच्चे ब्रेक्सटन की जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है और

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2015 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2015 10:50 AM (IST)
इस बच्चे की है शेर से दोस्ती

बच्चों को खिलौनों से खेलना बहुत पसंद होता है। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्हें जीते जागते खिलौने पसंद होते हैं जैसे उनका कोई फेवरेट पैट कुत्ता या बिल्ली, पर यहां हम बात कर रहे हैं एक तीन वर्षीय बच्चे ब्रेक्सटन की जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है और खतरनाक जानवर के साथ खेलना पसंद करता है और यह खतरनाक जानवर है शेर।

loksabha election banner

ब्रेक्सटन का परिवार एक सर्कस स्टारडस्ट चलाता है और परिवार के सभी सदस्य जानवरों को ट्रेनिंग देते हैं। ब्रेक्सटन भी इस काम में घरवालों का हाथ बंटाता है और दक्षिण अफ्रीका से लाए गए शावक जिंबी को ट्रेनिंग देता है।

ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की दोस्ती हो गई और जिंबी अपने नन्हे ट्रेनर के साथ काफी आत्मीय हो चुका है। ब्रेक्सटन के अलावा उसकी नन्ही बहन पीसस भी जिंबी के साथ काफी खुल चुकी है और उसे अपने हाथ से खाना खिलाती है।

ये परिवार जगह-जगह डेरा डालकर सर्कस चलाता है और इस सर्कस में काफी सारे जानवर हैं। ब्रेक्सटन के पिता ही सर्कस के अधिकतर जानवरों को प्रशिक्षित करते हैं और ब्रेक्सटन की मां स्टेज पर घोड़ों के साथ प्रोग्राम करती है। देखा आपने कितना खतरनाक खेल है और यह बच्चा तो वाकई कमाल का है जो इतना छोटा है और इतने बड़े जानवर से खेलता है और वो भी शेर से है न कमाल की बात।

भैंसों के आगे शेर हुआ ढेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.