Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान के इस बच्‍चे के पीछे भी है आंखें! 180 डिग्री तक घुमा लेता है गर्दन

पाकिस्‍तान में एक किशोर है जो अपनी पीठ की ओर भी देख सकता है इसी लिए उसे इंसानी उल्‍लू भी कहा जा रहा है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 11:51 AM (IST)
पाकिस्‍तान के इस बच्‍चे के पीछे भी है आंखें! 180 डिग्री तक घुमा लेता है गर्दन
पाकिस्‍तान के इस बच्‍चे के पीछे भी है आंखें! 180 डिग्री तक घुमा लेता है गर्दन

कमाल की लचक 
पाकिस्‍तान के कराची में रहता है 14 साल का किशोर मोहम्‍मद समीर, जिसकी खासियत है कि वो अपनी गर्दन को कंधे के ऊपर 180 डिग्री तक घूमा सकता है उसके बदन के इस लचीलेपन से सब कोई हैरान हैं।

loksabha election banner

और वो अपनी इस कला के चलते हॉलीवुड फिल्‍मों में काम करने का मौका तलाश रहा है। फिलहाल वो अपने स्‍कूल के डांस ग्रुप के साथ परफार्म करता है। हॉलीवुड जाने की ख्‍वाहिश उसे तब हुई जब उसने छह, सात साल की उम्र में वहां कि एक हॉरर फिल्‍म के अभिनेता को ऐसा करते देखा था। 

हाथों की लेता है मदद 

इस कमाल के हुनर को परफार्म करने लिए समीर अपने हाथों की मदद लेता है। यानि वो हाथों के सहारे अपने कंधे पर सिर को पूरा पीछे घुमा लेता है। खास बात ये है कि इस प्रक्रिया में समीर की देखने की शक्‍ति पर कोई असर नहीं पड़ता और वो अपने ठीक पीछे का नजारा भी एकदम साफ देख पाता है।

समीर को ये प्रयास करते देख बचपन में उसकी मां ने एक बार मारा और डांटा था ताकि वो अपनी गर्दन को कोई नुकसान ना पहुंचा ले। समीर बताते हैं कि बाद में वो समझ गईं की ये उनको मिली भगवान की देन है। उनके इस कमाल के लिए लोग उन्‍हें इंसानी उल्‍लू भी कहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.