जरा हटके

  • सिगरेट पीने वाला कछुआ

        
    Turtle smokes cigaretteUpdated on: Wed, 14 Aug 2013 03:30 PM (IST)

    आदमी तो आदमी अब तो जानवर भी सिगरेट पीने लगे हैं! क्या? पहले कभी सुना नहीं? जनाब, हमने भी तो आपको अब तक बताया नहीं है। ये मत सोचिए कि इंसानों को सिगरेट के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए सिगरेट कंपनियों ने जानवरों के लिए सिगरेट बनाना शुरू कर दिया है। ऐसा... और पढ़ें »

  • लंदन में होगा कुत्ते का हनीमून

        
    Dogs Go On Their HoneymoonUpdated on: Wed, 14 Aug 2013 12:00 PM (IST)

    कुत्तों की किस्मत, यहां कोई वहां। हर जीव का मुकद्दर उसके हाथ, पांव, पंजे, माथे..गरज यह कि कहीं न कहीं लिखा ही होता है। अब अमृतसर के आर के खोसला को ही लें। इनके कुत्ते जैक्स की शादी पंचतारा ठाठ बाट से 11 सितंबर को कुतिया जेनिफर से होगी, हनीमून होगा लं... और पढ़ें »

  • बच्चे के शरीर में अपने आप लग जाती है आग

        
    3 Month Old Indian Infant Keeps Catching FireUpdated on: Wed, 14 Aug 2013 12:00 PM (IST)

    चेन्नई। तीन महीने के राहुल के शरीर में खुद-ब-खुद आग लगने की बीमारी ने चिकित्सा जगत को हैरान कर दिया है। इतनी छोटी सी उम्र में बच्चा इस बीमारी से अब तक चार बार झुलस चुका है। राहुल इस समय चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। अस्पता... और पढ़ें »

  • यहां आपके बाल नहीं रहेंगे सलामत

        
    Hair Robbery VenezuelaUpdated on: Sat, 10 Aug 2013 11:09 AM (IST)

    कभी-कभी कुछ गंभीर घटनाएं भी इस तरह की होती हैं कि आप उसकी गंभीरता को जानते हुए भी हंस पड़ते हैं। इस खबर को पढ़ने के बाद आप शायद ऐसा ही कुछ महसूस करेंगे। डकैती! डकैती शब्द अपने आप में ही हिंसक और डरावना है। आप शायद ऐसे किसी पल से रूबरू नहीं होना चाहें... और पढ़ें »

  • स्केटिंग और सर्फिंग में माहिर हैं ये एथलीट चूहे

        
    mouse performs tricks on a skateboardUpdated on: Fri, 09 Aug 2013 09:41 AM (IST)

    किसी की नजर तेज होती है, किसी की अकड़ बड़ी होती है, किसी के पंजे डराते हैं, तो किसी की बदबू आपको दूर रहने को मजबूर करती है। जानवर ऐसे ही होते हैं, आपका इनके लिए भाव भी कुछ ऐसा ही होता है। इन सबके बावजूद जानवरों के प्रति इंसानी प्रेम भी जगजाहिर है। शह... और पढ़ें »

  • पूंछ वाला बच्चा

        
    Arshad Ali deemed to be Incarnation of Lord HanumanUpdated on: Thu, 08 Aug 2013 03:10 PM (IST)

    दुनिया में जाने कितने तरह के लोग होते हैं पर मूल बनावट हर किसी की एक सी होती है। आप अफ्रीका जाओ या अमेरिका, यूरोप जाओ या ऑस्ट्रेलिया, काले-गोरे, नाटे-लंबे कई तरह के लोग मिलेंगे पर शारीरिक बनावट सबकी एक सी होती है। सबकी सूरतें अलग-अलग, हाव-भाव अलग हैं... और पढ़ें »

  • सावधान! छुना मत वरना हो जाएगा ढेर

        
    D Angelo Paperclips SculpturesUpdated on: Wed, 07 Aug 2013 02:38 PM (IST)

    इस प्यारी सी तस्वीर को देखकर आप सोचेंगे कि शायद कोई नया रोबोट बनाया गया है। ध्यान से देखिए, यह रोबोट तो नहीं, पर हां, है किसी की नायाब कलाकारी का नमूना ही। अंदाजा लगाइए यह क्या हो सकता है..रोबोट तो पहले ही नकारा जा चुका है। स्टील बॉय भी नहीं है। अगर ... और पढ़ें »

  • बस एक गीयर के साथ उड़ चलेंगे..

        
    Terrafugia Transition flying carUpdated on: Tue, 06 Aug 2013 11:18 AM (IST)

    ट्रैफिक की परेशानियां नहीं, ट्रैफिक का कोई नियम नहीं, सब बस अपनी मरजी, अपनी सुविधा से, जैसे चाहो करो, सारा आसमान फिर आपका ही है। आप सोचेंगे, जरा हटके में ये बेतुकी बातें कहां से आ गई। पर जनाब, जरा रुकिए..सोचिए तो कि आखिर शब्द इशारा क्या कर रहे हैं! य... और पढ़ें »

  • कबूतर बना परेशानी का सबब

        
    Pigeon Create some  troubleUpdated on: Tue, 06 Aug 2013 10:58 AM (IST)

    बर्लिन। अक्सर लड़कों के पीछा करने की शिकायतें महिलाएं पुलिस में दर्ज कराती हैं लेकिन अपनी तरह के अनोखे मामले में महिला ने एक कबूतर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस महिला ने शिकायत की है कि एक कबूतर पिछले तीन सप्ताह से लगातार उसकी गतिविधियों पर नजर रख... और पढ़ें »

  • सावधान! तैरना भी जानलेवा हो सकता है

        
    Arkansas Girl Brain Eating ParasiteUpdated on: Sat, 03 Aug 2013 03:22 PM (IST)

    आज भी नहाते हुए कभी-कभार मस्ती में गाते होंगे, ठंढे-ठंढे पानी से नहाना चाहिए, गाना आए या न आए, गाना चाहिए..। कई बार गर्मी से निजात पाने के लिए यूं ही तैराकी के लिए निकल पड़ना खाली समय में आपका पसंदीदा काम हो सकता है। पर तैरना कभी जानलेवा भी साबित होत... और पढ़ें »

  • बीयर केन से बना एक अजूबा घर

        
    Beer Can Covered HomeUpdated on: Thu, 01 Aug 2013 02:45 PM (IST)

    आप अपने घर को सजाने के लिए क्या-क्या नहीं करते। महंगे से महंगा पेंट, महंगी पेंटिंग और न जाने क्या-क्या। पर क्या आप कभी सोच भी सकते हैं कि आपकी कोल्ड ड्रिंक की टिन की केन या बीयर केन भी आपका घर सजा सकती है। शायद नहीं। अपने घर की दीवारों पर पेंट की जगह... और पढ़ें »

  • यहां शरीर पर परोसते हैं खाना

        
    Nyotaimori restaurant in japanUpdated on: Wed, 31 Jul 2013 04:11 PM (IST)

    आपको यह जानकर कैसा लगेग अगर किसी रेस्टोरेंट में प्लेट की जगह आदमियों और औरतों के खुले बदन पर एक खास प्रकार की डिश परोसी जाए और लोग भी इसे बड़े चाव से खाएं। इतना ही नहीं अगर शरीर के बाल भी खाने में चिपक जाएं तो भी लोग उतने ही चाव से खाते हैं। जापान म... और पढ़ें »

  • यहां खाना और स्वागत में होता है अपमान

        
    Dick Last Resort  RestaurantUpdated on: Wed, 31 Jul 2013 04:11 PM (IST)

    शीर्षक पढ़कर ही आप चौंकेंगे कि ऐसा कहीं होता है क्या? पर आपको बता दें कि यह सौ फीसदी सच है। हम जिन रेस्टोरेंट्स के बारे में यहां बताने जा रहे हैं वहां की विशेषता ही यही है। इन रेस्टोरेंट्स में आने वाले हर ग्राहक को अपमानित करना इनकी परंपरा है। खास ब... और पढ़ें »

  • बार्बी डॉल की तरह दिखने वाली लड़की

        
    Ukrainian model Valeria LukyanovaUpdated on: Wed, 31 Jul 2013 04:11 PM (IST)

    वह दिखती है बार्बी डॉल की तरह। उसकी आंखें, उसका शरीर, उसकी स्टाइल आपको चौंका देगी कि इतनी बड़ी, असली लड़की दिखने वाली, सांस लेने वाली बार्बी डॉल कब बन गई? लेकिन सच यह है कि यह बच्चों के खेलने वाली बार्बी डॉल गुडि़या की तरह दिखती जरूर है पर है एक जीती... और पढ़ें »

  • राजस्थान में दो सिर वाला बच्चा

        
    Two headed baby in RajasthanUpdated on: Tue, 30 Jul 2013 02:49 PM (IST)

    विज्ञान की दुनिया में हम हर चीज के वैज्ञानिक कारण ढूंढ़ते हैं पर कभी-कभी कुछ ऐसा घटता है जिसका वैज्ञानिक कारण ढूंढ़ना मुश्किल हो जाता है। प्रकृति में लगभग हर जीव की एक निश्चित संरचना है। जानवरों के चार पैर ही होते हैं, इंसानों के दो ही हाथ और दो पैर।... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें