जरा हटके

  • नकली वस्तुओं का अजूबा संग्रहालय

        
    Fake items in china museumUpdated on: Fri, 19 Jul 2013 01:01 PM (IST)

    ठगी सैकड़ों की नहीं, हजारों की नहीं, करोड़ो रुपयों की। वह भी छुप-छुपाकर नहीं, खुलेआम, सैकड़ों की भीड़ के सामने, सरकार की नाक के नीचे, सरकारी लाइसेंस के साथ। शायद ऐसी ठगी आपने अपनी जिंदगी में कभी देखी, सुनी न हो। यह एक खास प्रकार की ठगी है जिसमें आप ठ... और पढ़ें »

  • आदमी की तरह दिखने वाली औरतें

        
    Werewolf Sisters in PuneUpdated on: Wed, 17 Jul 2013 01:35 PM (IST)

    प्रकृति ने अपनी हर सरंचना को एक आकार के साथ एक खास विशेषता देकर उसे अन्य से अलग बनाया है। अब मनुष्य को ही ले लें। मानव जाति में ही स्त्री-पुरुष की कुछ शारीरिक विशेषताओं के साथ उनकी पहचान पृथक होती है। महिलाएं प्रकृति की खूबसूरत रचनाओं में एक मानी जात... और पढ़ें »

  • वैंपायर प्रेमी जो एक-दूसरे का खून पीते हैं

        
    Vampire Couple Drinks Each Others Blood WeeklyUpdated on: Tue, 16 Jul 2013 12:32 PM (IST)

    बदलती दुनिया की बदलती तस्वीरें कभी-कभी बड़ी अजीब होती हैं। कभी-कभी कुछ ऐसा सामने आता है जिस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। पर मानो न मानो, यह सच होता है। अंग्रेजी फिल्म वैंपायर शायद ही ऐसा कोई युवा हो जिसे पसंद न आई हो। सभी को इस फिल्म में, एक वैंप... और पढ़ें »

  • उम्र एक साल, चस्का ऑनलाइन शॉपिग का

        
    buys car on her dad s mobile phoneUpdated on: Sat, 13 Jul 2013 10:42 AM (IST)

    तकनीक हमेशा अच्छी ही मानी जाती है। हर नई तकनीक एक नई सुविधा के साथ आपके काम को और भी ज्यादा आसान बना देती है। अब मोबाइल फोन को ही लीजिए। बदलते रूप के साथ इसने कितना कुछ आसान कर दिया। आज आप इससे जरूरी-गैरजरूरी बातों के अलावे फेसबुक चैटिंग, ऑनलाइन गेम्... और पढ़ें »

  • मुंबई में इंसानों के पूल में तैर रहा है बंदर

        
    professional swimmer monkeyUpdated on: Fri, 12 Jul 2013 01:32 PM (IST)

    तैराकी तो आपने बहुत देखी होगी पर ऐसी तैराकी देखकर शायद आप हैरान रह जाएंगे। पूल में जाना आपका शौक हो सकता है, वहां बैठना, दोस्तों संग मस्ती-मजाक करते हुए वक्त बिताना शायद आपको बहुत पसंद हो, पर अगर यही पसंद किसी बंदर की हो, तो शायद आपके लिए हैरानी की ब... और पढ़ें »

  • चार साल की उम्र में बन गया मेयर

        
    little boy mayorUpdated on: Thu, 11 Jul 2013 12:00 PM (IST)

    आपको अगर अचानक अपने शहर का कार्यभार दे दिया जाए तो दो बातें होंगी, एक तो कि आप गर्व से फूले न समाएंगे, शायद कभी दोस्तों के सामने अकड़ भी दिखाएं कि आप शहर के मेयर हैं। दूसरा यह कि आप अपने शहर की दशा-दिशा सुधारने के लिए परेशान होते रहेंगे। पर अगर इस बच... और पढ़ें »

  • जेल जाने के लिए बैंक को लूटा

        
    Go to prison for bank robberyUpdated on: Thu, 11 Jul 2013 11:13 AM (IST)

    न्यूयॉर्क। अभी तक तो यही सुना गया है कि चोरी करने के बाद चोर भाग निकला। लेकिन अपनी तरह के अनोखे मामले में यहां के एक चोर ने बैंक को लूटने के बाद भागने की कोई कोशिश नहीं की। इसके बजाय वह पास के पार्क में लूट का माल लेकर बैठ गया। थोड़ी देर बाद पुलिस ने... और पढ़ें »

  • बाघों ने पांच आदमियों को पांच दिनों तक लटकाकर रखा

        
    Men stuck in tree surrounded by tigersUpdated on: Wed, 10 Jul 2013 03:06 PM (IST)

    बाघ बचाओ अभियान को आपने भी कभी न कभी प्रमोट जरूर किया होगा। नहीं भी किया होगा तो कम से कम इसके पक्षधर जरूर होंगे। पर जरा सोचिए अगर कभी बाघों से आपकी मुठभेड़ हो जाए..तो? क्या करेंगे आप? शायद बाघों के मरने की दुआएं करेंगे, फिर कभी बाघ बचाओ अभियान में ह... और पढ़ें »

  • देखा है कहीं ऐसा प्यार!

        
    Chan Kitten Mushroom CostumeUpdated on: Tue, 09 Jul 2013 02:22 PM (IST)

    कुत्ते-बिल्लियां पालने का शौक तो बहुत लोगों को होता है। पालतू उच्च नस्ल के कुत्तों को गाडि़यों में घूमते देख आपको लगता होगा कि काश हमारी भी ये किस्मत होती। जनाब, आजकल तो पालतू जानवरों के लिए महंगे ब्रांडेड फूड भी आने लगे हैं। अब आपको रस्क होता है तो ... और पढ़ें »

  • उम्रदराज फ्रिज की बरकरार है शीतलता

        
    The old fridge is still coldUpdated on: Tue, 09 Jul 2013 12:42 PM (IST)

    न्यूयार्क। एक तरफ जहां सबसे उम्रदराज महिला और पुरुष होने के रिकॉर्ड बन रहे हैं। उसी क्रम में यहां एक फ्रिज ने भी 84 साल तक बिना खराबी के चलने का रिकॉर्ड बनाया है। सालों से काम कर रही इस फ्रिज की मशीन किसी नए फ्रिज से कम नहीं है। यहां रहने वाले एक ... और पढ़ें »

  • सेक्रेटरी का काम करेगा रोबोट

        
    Robot secretary will workUpdated on: Tue, 09 Jul 2013 12:22 PM (IST)

    वाशिंगटन। जापान की एक कंपनी इंसान जैसा चलने-फिरने वाला एक ऐसा रोबोट तैयार किया है जो एक निजी सेक्रेटरी वाले सभी काम कर सकता है। इस रोबोट से आप अपने लिए कॉफी बनवाने से लेकर अपना कैलेंडर या महीने भर का कार्यक्रम तय करवा सकते हैं। ये रोबोट आपको मौसम की ... और पढ़ें »

  • पानी पर चलने वाली साइकिल

        
    The students created a cycle that runs on waterUpdated on: Tue, 09 Jul 2013 11:43 AM (IST)

    फरीदाबाद। क्या कभी आपने साइकिल को पानी पर चलते हुए देखा है। नहीं न, मगर ऐसा ही कुछ कर दिखाया है मानव रचना अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय (एमआरआइयू) के छात्रों ने। उन्होंने पानी और जमीन दोनों जगह चलने वाली साइकिल तैयार की है। छात्रों ने फरीदाबाद के स... और पढ़ें »

  • इस झील में जमीन पर उतर आता है आसमान

        
    The Largest Mirror on the PlanetUpdated on: Mon, 08 Jul 2013 02:39 PM (IST)

    आइने तो आपने कई देखे होंगे, पर हम दावा कर सकते हैं कि इतना खूबसूरत और बड़ा आइना आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। उस पर भी यह कि इस आइने को किसी इंसानी कारीगर ने नहीं बनाया, बल्कि प्रकृति ने खुद ही इसे बनाया है। दुनिया का सबसे बड़ा यह आइना आपको ऐसा एहसास... और पढ़ें »

  • सीने में रेलिंग घुस गई फिर भी नहीं रोया

        
    boy got impaled on a metal spikeUpdated on: Mon, 08 Jul 2013 10:59 AM (IST)

    कई बार कुछ ऐसा होता है जिससे बच निकलना शायद नामुमकिन ही होता है, पर जब उससे निकल जाते हैं तो वह जीवन भर के लिए एक सबक बन जाता है। बच्चों की शैतानियां कई बार ऐसे कई हालात पैदा कर देती हैं जो उनके लिए तो दर्द भरा होता ही है, उन्हें देखकर हमारा भी रोम-र... और पढ़ें »

  • भविष्य में मनुष्यों की हो सकती है चोंच

        
    Humans may develop beaks in futureUpdated on: Sat, 06 Jul 2013 10:58 AM (IST)

    लंदन। जीव विज्ञान में ये सिद्ध हो चुका है कि इंसानों के कभी पूंछ थी और हमारे शरीर में अवशेष के रूप में एक छोटी सी हड्डी अब भी मौजूद है। लेकिन अब वैज्ञानिकों का दावा है कि भविष्य में इंसानों की दांतों की उपयोगिता खत्म होने के कारण उनके चिडि़यों जैसी च... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें