जरा हटके

  • दुनिया की सबसे छोटी किताब

        
    The world s smallest bookUpdated on: Tue, 15 Oct 2013 01:01 PM (IST)

    दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ मन में कुछ करने की ठान लिया जाए और जज्बा व जुनून के साथ अनरवरत लक्ष्य की ओर पहुंचने के लिए प्रयासरत रहा जाए तो असंभव सा दिखने वाला लक्ष्य भी संभव हो जाता है। इसी तर्ज पर जब प्रकाश उपाध्याय ने दुनिया की सबसे छोटी किताब लिखने की... और पढ़ें »

  • टिप में मिले दस लाख रुपये

        
    The ten million bucks in the tipUpdated on: Tue, 15 Oct 2013 11:22 AM (IST)

    न्यूयॉर्क। कभी-कभी ऐसे लोग मिल जाते हैं जो जिंदगी की दिशा को बदल देते हैं। एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही घटा। एक दिन वह रेस्टोरेंट में रोजाना की तरह अपने काम में व्यस्त थी। और पढ़ें »

  • ऐसा बच्चा! ना बाबा ना!

        
    Boy caught flight to Las VegasUpdated on: Fri, 11 Oct 2013 02:47 PM (IST)

    कोई बच्चा कितना शरारती हो सकता है इसका शायद आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। बच्चों की शरारतें अक्सर कोई नई परेशानी खड़ी कर देती हैं लेकिन सिर्फ अपने परिवार के लिए। शायद 9 साल के बच्चे से आप उम्मीद नहीं कर सकते कि वह पूरे शहर को परेशान कर सकता है और उनके ... और पढ़ें »

  • दाढ़ी या खाने की प्लेट

        
    Beard Styles Isaiah WebbUpdated on: Tue, 08 Oct 2013 12:15 PM (IST)

    शौक एक बड़ी चीज है। सजना भी शौक का एक हिस्सा है। औरतों के अपने शौक हैं आदमियों के अपने। पर आदमियों के शौक भी बड़े अजीब हैं। किसी को लंबी मूंछों का शौक है तो किसी को लंबी दाढ़ी का। कोई लड़कियों की तरह लंबे बाल रखता है तो कोई अपनी दाढ़ी से ट्रक-ट्रैक्ट... और पढ़ें »

  • कुत्ते ने किया रक्तदान

        
    Dog saves dying cat by donating bloodUpdated on: Sat, 05 Oct 2013 02:14 PM (IST)

    अगर आपसे कोई अचानक रक्तदान के लिए कहे तो क्या आप सहर्ष तैयार हो जायेंगे, ऐसे में ज्यादातर लोग तैयार नहीं होंगे। लेकिन हम इंसान एक कुत्ते से तो सीख ही सकते हैं। और पढ़ें »

  • बल्ब में दुनिया का सबसे छोटा झूमर

        
    The world s smallest bulb chandelierUpdated on: Wed, 02 Oct 2013 02:22 PM (IST)

    दुनिया का सबसे छोटा झूमर बाजार में बिकने को तैयार है। इसे बनाने वाली ब्रिटेन की एक कंपनी ने ऐसे 480 बल्बों की पूरी श्रृंखला तैयार की है। म और पढ़ें »

  • नाक की खेती हो रही है

        
    Chinese man has new nose on foreheadUpdated on: Fri, 27 Sep 2013 02:32 PM (IST)

    सुनने में बड़ा अजीब लगता है नाक की खेती। ये कौन सी खेती है भला! आलू-प्याज उगाते सुना था, अनाज उगाते सुना था लेकिन नाक की खेती आज तक आपने नहीं सुनी होगी। सोचिए जरा इसे उगाते कैसे होंगे? इसके लिए बीज क्या डालते होंगे, खेत कैसा होगा और खाद क्या डालते हो... और पढ़ें »

  • एक ही पेड़ पर उगे आलू और टमाटर

        
    Potatoes and tomatoes grown on the same treeUpdated on: Fri, 27 Sep 2013 11:34 AM (IST)

    लंदन। एक ही पेड़ पर आलू और टमाटर लगे देखकर चौंकिए नहीं। शाकाहारी लोगों के लिए ये खोज किसी वरदान से कम नहीं है। कृषि वैज्ञानिकों ने एक ऐसा हाईब्रिड पौधा तैयार किया है जिसमें एक ही समय में लाल रसीले टमाटर और आलू दोनों लगते हैं। इसे नाम दिया गया है टॉमट... और पढ़ें »

  • दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता 3.8 इंच का

        
    Worlds Smallest Dog 3.8 inchUpdated on: Fri, 27 Sep 2013 11:34 AM (IST)

    शिंहुआहुआ प्रजाति का पाकेट साइज कुत्ता जिसका कद मात्र 3.8 इंच है, यह कुत्ता दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता बन गया है। सिर्फ 500 ग्राम का मिरेकिल मिली नाम का ये कुत्ता अब गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा चुका है। और पढ़ें »

  • नशे की हालत में चुरा लाया बिल्ली

        
    drunk man advertises cats ownersUpdated on: Wed, 25 Sep 2013 11:14 AM (IST)

    अक्सर लोग नशे में तरह-तरह के कारनामे कर बैठते हैं। इस तरह की एक घटना में एक व्यक्ति की एक सुबह आंख खुली तो घर में बिल्ली को देख हैरान रह गया। और पढ़ें »

  • हवा में उड़ने के बाद वापस मिले पैसे

        
    Get back lost moneyUpdated on: Tue, 24 Sep 2013 04:14 PM (IST)

    उड़ जाएं और उससे भी बढ़कर ये कि वे वापस भी मिल जाएं तो कोई भी चकित रह सकता है? जी हां, ऐसा यहां के एक व्यक्ति के साथ हुआ। महाशय अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए कीमती अंगूठी खरीदना चाहते थे। और पढ़ें »

  • कभी ऐसी सभ्यताएं भी थीं वजूद में

        
    History, Ancient History, Ancient Civilisations, Unknown Civilisations, Unknown Ancient Civilisations, Interesting News, bizarre Civilisations, Odd NewsUpdated on: Tue, 24 Sep 2013 12:25 AM (IST)

    इतिहास यूं ही नहीं बनते। इतिहास बनने में शताब्दियां लगती हैं। कुछ लोग अपने काम से इतिहास बन जाते हैं, कुछ चीजें इतनी खास होती हैं कि उनके जैसा दुबारा और कुछ बन नहीं पाता और वह अपने आप इतिहास बन जाता है। ऐतिहासिक कहानियों की बातें भी ऐतिहासिक होती हैं... और पढ़ें »

  • गोंद लगाइए और चेहरा बदल डालिए

        
    glue-on mask as an alternative to painful plastic surgeryUpdated on: Fri, 20 Sep 2013 01:06 PM (IST)

    चेहरे की खूबसूरती के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करतीं। यही कारण है कि बाजार में सौंदर्य प्रसाधनों की भरमार है। इससे पहले भी जब विज्ञान इतना उन्नत नहीं था, आज की तरह रेडीमेड सौंदर्य प्रसाधन बाजार का हिस्सा नहीं बने थे तब भी महिलाएं आयुर्वेदिक और घरेलू... और पढ़ें »

  • चाहिए एक दादाजी

        
    Need a GrandpaUpdated on: Thu, 19 Sep 2013 11:15 AM (IST)

    आवश्यकता है एक दादाजी की, जो बच्चों को पुराने जमाने के बारे में किस्से-कहानी सुनाए, बातों-बातों में उनके नाम भूल जाए, टीवी देखते हुए सो जाए और सुबह जल्दी उठ जाए। दस साल के अनुभव वाले उम्मीदवार को मोटी पगार भी मिलेगी। और पढ़ें »

  • गिनीज बुक में दर्ज सबसे छोटी कार

        
    World s smallest roadworthy car earns spot in Guinness World Records 2014Updated on: Wed, 18 Sep 2013 12:00 PM (IST)

    दुनिया की सबसे छोटी कार जो सुरक्षित तरीके से सड़क पर चलाई जा सके, गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज हो चुकी है। इस कार की ऊंचाई मात्र 25 इंच और लंबाई चार फीट है। इसमें बमुश्किल बस एक इंसान यानी कार चालक ही सवारी कर सकता है। और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें