जरा हटके

  • इस कॉलेज से कभी कोई स्टूडेंट नहीं हो सका पास

            
    College that has never seen a student pass outUpdated on: Thu, 06 Jun 2013 12:31 PM (IST)

    बरहामपुर। आपको जानकर हैरानी होगी कि ओडिशा के गजापति जिले के जिरांगो में एक जूनियर साइंस कॉलेज ऐसा भी है जहां उसकी शुरुआत से लेकर आज तक एक भी विद्यार्थी पास नहीं हुआ है। यहां आयोजित प्लस 2 (विज्ञान) की परीक्षा में इस बार भी इस साल 27 में से 20 विद्यार... और पढ़ें »

  • 79 की उम्र में स्काइडाइविंग

            
    US great-grandma skydives at 79Updated on: Wed, 05 Jun 2013 12:10 PM (IST)

    जीवन में रोमांच को अहमियत देने वाली अमेरिका की रहने वाली 79 वर्षीय मीसलबेच ने स्काइडाइविंग का भरपूर आनंद लिया। मीसलबेच ने ये कारनामा 24 अप्रैल को अपने 60 वर्षीय प्रशिक्षक के संरक्षण में किया था। स्काइडाइविंग की शौकीन मीसलबेच ने डॉक्टरों की सलाह क... और पढ़ें »

  • डॉक्टरों ने चीनी पुरुष को बताया महिला

            
    Doctor told chinese man, a womanUpdated on: Tue, 04 Jun 2013 05:38 PM (IST)

    बीजिंग । हांगकांग में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर 66 वर्षीय एक पुरुष मरीज जब पेट की सूजन का इलाज कराने अस्पताल पहुंचा तो उसे पता चला कि वह महिला है। दरअसल, जांच के दौरान डॉक्टरों ने पाया उसके पेट में अंडाशय है और सूजन वास्तव में उस... और पढ़ें »

  • जहां बाइक से मांगी जाती है मन्नत!

            
    A Motorbike God?Updated on: Mon, 03 Jun 2013 01:32 PM (IST)

    हमारे देश में देवताओं, इंसानों, पशु, पक्षियों व पेड़-पौधों की पूजा अर्चना तो आम बात है लेकिन राजस्थान के एक गांव में एक ऐसा स्थान है जहां पिछले कई वर्षो से बुलेट मोटरसाइकिल की भी पूजा होती है, और बाकायदा लोग उस मोटरसाइकिल से मन्नत भी मांगते हैं। ज... और पढ़ें »

  • सोने पर पड़ते हैं भूत के तमाचे!

            
    Haunted Brij Raj Bhavan Palace in Kota, RajasthanUpdated on: Fri, 31 May 2013 11:16 AM (IST)

    राजपूताना के लिए मशहूर भारत का यह राज्य राजस्थान वास्तव में बहुत सी आश्चर्यजनक और ऐतिहासिक घटनाओं का धनी है, एक ओर अजमेर में जहां विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा साहब की दरगाह है तो वहीं जयपुर का जंतर- मंतर जैसी वेधशाला है। ऐसा लगता है जैसे यहां का हर शहर अपन... और पढ़ें »

  • मूंछ काटने की गुस्ताखी भारी पड़ी

            
    Hospital was in trouble because of MustacheUpdated on: Wed, 29 May 2013 11:54 AM (IST)

    लंदन। आन-बान और शान की प्रतीक मूंछों को कोई अगर बेवजह काट दे तो किसी का भी आपा खो सकता है। ऐसे ही एक मसले में यहां के एक व्यक्ति ने अपने पिता की मूंछ साफ कर देने वाले अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है। हुआ यूं कि बीमारी के चलते 84 वर्षीय रि... और पढ़ें »

  • जल्द मिलेगा शाकाहारी अंडा

            
    Plant-based eggs for vegetariansUpdated on: Tue, 28 May 2013 10:54 AM (IST)

    न्यूयॉर्क। शाकाहारी लोगों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें जल्द शाकाहारी अंडा मिलने की संभावना है। एक अमेरिकी कंपनी का कहना है कि वह मुर्गी के अंडे की जगह पर पौधे से प्राप्त सामग्रियों को लेकर एक पौष्टिक अंडा तैयार कर रही है। यह शुद्ध शाकाहारी होगा। पौधों... और पढ़ें »

  • फूफा-जीजा खींचते हैं दूल्हे की गाड़ी

            
    This unique tradition of marriageUpdated on: Mon, 27 May 2013 12:23 PM (IST)

    रायपुर। आमतौर पर बैलगाड़ी को दो बैल खींचते हैं, मगर छत्तीसगढ़ के एक खास कुनबे में विवाह के दौरान एक अनोखी परंपरा निभायी जाती हैं जिसमें बैल की जगह दूल्हे के फूफा और जीजा ले लेते हैं। वे दोनों उस गाड़ी को खींचते हैं जिस पर दूल्हा सवार रहता है। ग्रामीण... और पढ़ें »

  • ट्रेन चालक को जगाएगी स्मार्ट ड्रेस

            
    smart dress for train driversUpdated on: Fri, 24 May 2013 11:14 AM (IST)

    भिवानी। अब ट्रेन के चालक को नींद आई तो ड्रेस ही उसे जगा देगी। उसने शराब पीकर ट्रेन चलाई तो मुख्यालय पर तुरंत संदेश पहुंच जाएगा। धुंध के सीजन में सिग्नल दिखाएगी तो भारी गर्मी से राहत देने के लिए ड्रेस ठंड का अहसास कराएगी। भारतीय रेलवे के इतिहास में ऐस... और पढ़ें »

  • बिना दूल्हे के हो गई शादी

            
    The bride got married without groomUpdated on: Thu, 23 May 2013 11:29 AM (IST)

    रायबरेली। दूल्हा नहीं पहुंचा और शादी भी हो गई। जिले के गांव पूरे जिले में यह करिश्मा देखने को मिला। बिना दूल्हे के सम्पन्न विवाह पूरे विधि विधान से हुआ। दुल्हन ने दूल्हे के प्रतीक स्वरूप उसके वस्त्रों के साथ सात फेरे लिए। गांव ही नहीं पूरे क्षेत्... और पढ़ें »

  • स्मार्टफोन में तब्दील होगी हथेली

            
    Soon your hand will also be your smartphoneUpdated on: Tue, 21 May 2013 11:17 AM (IST)

    वाशिंगटन। हथेली पर सरसों जमाना तो असंभव है। लेकिन कल्पना कीजिए अगर आपकी हथेली स्मार्टफोन में तब्दील हो जाए तो कैसा लगेगा। यह सपना जल्द हकीकत में बदलने वाला है। वैज्ञानिक शीघ्र ऐसी नई क्त्रांतिकारी तकनीक विकसित करने जा रहे हैं, जिससे आपकी हथेली में ... और पढ़ें »

  • बाल कटवाने मीलों दूर से आते हैं लोग

            
    Here people come from hundreds of miles away for a haircutUpdated on: Mon, 20 May 2013 11:33 AM (IST)

    बाल कटवाने के लिए अधिकांश लोग घर के पास के हेयर सैलून को ही चुनते हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि बाल कटवाने के लिए कुछ लोग सैकड़ों मील की यात्रा भी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्बेन में एक सैलून ऐसा है जहां बाल कटवाने के लिए दूर-दूर स... और पढ़ें »

  • अस्सी साल की उम्र में एवरेस्ट फतेह की ठानी

            
    80 year old Japanese man starts Everest ascentUpdated on: Fri, 17 May 2013 11:09 AM (IST)

    टोक्यो। जापान के 80 साल के एक व्यक्ति ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट को फतेह करने की ठानी है। उन्होंने गुरुवार को चोटी पर चढ़ाई शुरू भी कर दी है। वह एवरेस्ट फतेह करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के व्यक्ति का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते हैं। यूइचिरो... और पढ़ें »

  • प्यार की छत के नीचे चौंतीस का परिवार

            
    Thirty-four members of the family under the one roof of LoveUpdated on: Wed, 15 May 2013 11:00 AM (IST)

    ..कोई घर बस तब तक ही रहता है घर, जब तक उग नहीं आते उसी में से और कई छोटे-छोटे घर लेकिन चामुंडा मंदिर के नजदीक तंगरोटी गांव में एक घर ऐसा भी है जो अब तक घर है क्योंकि उसमें भरा-पूरा परिवार है। इस वातावरण में जब हर आदमी अपने आप में एक घर बनने को आत... और पढ़ें »

  • गुडि़या का लुक पाने के लिए कराई 30 सर्जरी

            
    Japanese woman spends USD 100,000 to look like French dollUpdated on: Tue, 14 May 2013 11:26 AM (IST)

    टोक्यो। यह कहानी है जापान की एक मॉडल वैनिला चामू की। सुंदर न होने के कारण बचपन में लोग इन्हें बदसूरत कहकर चिढ़ाया करते थे। इससे यह इतनी आहत हुईं कि इन्होंने फ्रांस की एक मशहूर गुडि़या की तरह बनने और दिखने की ठान ली। इसे भले ही कुछ लोग सनक कहें लेकिन ... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें