जरा हटके

  • एक अद्भुत सुरंग जहां पूरी होती है हर मुराद

            
    Tunnel used by lovers to make a wishUpdated on: Wed, 03 Jul 2013 06:31 PM (IST)

    सुरंग के नाम पर आपके दिमाग में एक अंधेरी जगह की तस्वीर उभर आएगी, जहां आपको थोड़ी देर के लिए कुछ भी दिखाई नहीं देता है, एक ऐसी जगह की तस्वीर जो पत्थरों को काटकर बनाई गई होती है। उस घुप अंधेरे में देखने की तो आप बात ही नहीं कर सकते, खूबसूरत नजारों की त... और पढ़ें »

  • चुनाव में बिल्ली बनी उम्मीदवार

            
    Cat stands for election in Mexican cityUpdated on: Wed, 03 Jul 2013 12:52 PM (IST)

    मेक्सिको सिटी। ऐसा नहीं है कि सिर्फ हमारे यहां ही कई लोगों की नेताओं से नाराजगी है, दुनिया के अन्य छोरों पर भी ऐसे वाकये मिल जाते हैं। ऐसी ही एक घटना यहां के एक छोटे से शहर में मेयर के चुनाव में देखने को मिल रही है। यहां के कुछ लोग चुनाव लड़ रहे सभी ... और पढ़ें »

  • अजूबा है दो सिर वाला कछुआ

            
    Two Headed TurtleUpdated on: Tue, 02 Jul 2013 01:14 PM (IST)

    दुनिया में हर जीव की लगभग एक सी बनावट होती है। पर वही बनावट जब अलग हो जाती है तो वह वाकई में अजूबा होता है। पूरी दुनिया में इंसान से लेकर जानवर तक हर किसी का एक ही सर होता है और चार पांव जिसे हम इंसानों ने अपनी बुद्धि से दो पांव और दो हाथ बना लिए। पर... और पढ़ें »

  • कहीं आप लिप बाम की जगह गोंद तो नही लगा रहे

            
    Woman superglue mouthUpdated on: Mon, 01 Jul 2013 04:42 PM (IST)

    कई बार छोटी सी कोई बात भी आपकी जान ले सकती है। फर्ज कीजिए कि आप आधी रात में अचानक आप सोकर उठे और होंठ फटे हुए महसूस करने पर टेबल से लिप बाम समझकर फेविकॉल जैसा कोई बहुत मजबूती से चिपकाने वाला गोंद लगा लेते हैं। अचानक आपको महसूस होता है कि आपके होंठ बु... और पढ़ें »

  • सुपर हीरो के कैरेक्टर में नेता

            
    Japanese Prime Minister Shinzo AbeUpdated on: Sat, 29 Jun 2013 02:33 PM (IST)

    वीडियो गेम्स तो आपने कई खेले होंगे पर किसी राजनीतिक नेता को अपने गेम में कार्टून कैरेक्टर के रूप में नहीं देखा होगा। सोचिए अगर ऐसा होता कि चुनाव के समय चुनावी भाषण या सभाओं की जगह राजनीतिक नेता आपके स्मार्टमोन के किसी गेम अप्लिकेशन में कार्टून कैरेक्... और पढ़ें »

  • दिन ढलने के बाद मौत हो सकती है यहां

            
    Bhangarh fort the most Haunted Places in IndiaUpdated on: Sat, 29 Jun 2013 12:14 PM (IST)

    भारत में कई पर्यटन स्थलों के नाम आपने सुने होंगे। शायद कहीं की हरियाली, कहीं की ऐतिहासिक स्थापत्य कला के नमूने, कहीं की बर्फबारी देखने के लिए आप वहां घूमने जाना पसंद करते होंगे। पर क्या आपको पता है कि भारत का एक पर्यटन स्थल ऐसा भी है जहां लोग इसके भू... और पढ़ें »

  • यहां हर कोई बन जाता है स्पाइडरमैन

            
    Leandro Erlich Dalston HouseUpdated on: Fri, 28 Jun 2013 04:15 PM (IST)

    अंग्रेजी फिल्म स्पाइडरमैन में आपने हीरो के स्पाइडरमैन बन जाने पर बिना किसी सहारे दीवारों पर चलते, चढ़ते जरूर देखा होगा, पर असलियत में आप ऐसे करतब की उम्मीद नहीं कर सकते, और अगर देखा जाए तो यह किसी अजूबे से कम नहीं। जी हां, ब्रिटेन में ऐसा ही कुछ आजकल... और पढ़ें »

  • खुद-ब-खुद घूम रही है ममी

            
    Egyptian Statue Moving on 180 DegreeUpdated on: Fri, 28 Jun 2013 10:53 AM (IST)

    चलती और बोलती हुई बार्बी डॉल सभी को पसंद होती है, पर अगर किसी म्यूजियम में रखी 4000 साल पुरानी मूर्ति अपने आप घूमने लगे तो यह आपको डरा सकती है। आज के वैज्ञानिक युग में आप ऐसे किसी अजूबे को बेमानी ही समझेंगे। गणेश जी की मूर्ति जब दूध पीने लगती है, तो ... और पढ़ें »

  • दुनिया का पहला डॉगमैन

            
    Brazilian Man Got a Dog Face by Plastic SurgeryUpdated on: Thu, 27 Jun 2013 11:00 AM (IST)

    ब्राजील। लगता है प्रलय का दिन अब निकट है, लोग खुद भगवान की कृतियों में हस्तक्षेप कर रहे हैं। हाल ही में ब्राजील में एक व्यक्ति ने सर्जरी द्वारा अपने चेहरे को एक कुत्ते के चेहरे में बदलवा लिया है। यह संसार का पहला डॉगमैन है। ब्राजील में रहने वाले ... और पढ़ें »

  • देखने पर चमक उठेगी यह ड्रेस

            
    Dress that lights up when people stare at itUpdated on: Wed, 26 Jun 2013 11:00 AM (IST)

    टोरंटो। कनाडा के एक डिजाइनर ने एक ऐसी अनूठी पोशाक इजाद की है जो फैशन जगत में ही नहीं बल्कि विज्ञान की दुनिया में भी तहलका मचाने वाली है। खुद-ब-खुद शरीर का आकार ले लेने वाली पोशाक को देखने पर उसमें से रोशनी निकलती है। इस चमत्कृत कर देने वाली पोशाक ... और पढ़ें »

  • कुत्ते की सेलरी 50 हजार

            
    Dog salary of 50 thousandUpdated on: Mon, 24 Jun 2013 01:40 PM (IST)

    अमृतसर । कुत्ते की सेलरी पचास हजार। आने-जाने के लिए एसी गाडि़यां, रहने के लिए वातनुकूलित मकान और सुरक्षा में 24 घंटे तैनात होंगे चार बॉडी गार्ड। विश्वास नहीं हुआ ना..सोच रहे होंगे देश भर में लाखों युवा डिग्रियां लिए नौकरी के लिए लाइनों खड़ा है। ग्रेज... और पढ़ें »

  • लाल नदी का लाल पानी

            
    acidic river rio tintoUpdated on: Mon, 24 Jun 2013 10:51 AM (IST)

    नदियों का नीला साफ पानी शायद सभी को अच्छा लगता होगा। इस नीले साफ पानी में कई बार आपने दोस्तों संग मस्ती भी की होगी। इसके ठंडे-नीले पानी में तैरना, घुटनों तक पानी में खड़े होकर दूर आसमान देखना लगभग हर किसी को लुभाता है। पहाड़ी इलाकों में नदियों का पान... और पढ़ें »

  • यहां एलियंस उतरते हैं

            
    Alien on EarthUpdated on: Sat, 22 Jun 2013 11:31 AM (IST)

    अंग्रेजी फिल्मों या हिंदी फिल्मों में आपने जादू और जोकर फिल्म में अक्षय कुमार के साथ एलियन को देखा होगा। ये सारे एलियन केवल पर्दे के लिए ही होते हैं और हम यह मानकर चलते हैं कि एलियंस का कोई अस्तित्व नहीं होता। आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि दुनिया में ए... और पढ़ें »

  • दस साल की उम्र में हार्वर्ड

            
    10 years old child having IQ equal to Albert EinsteinUpdated on: Fri, 21 Jun 2013 01:04 PM (IST)

    मेक्सिको। दस साल की छोटी सी उम्र में लुइस रॉबरटो रमिरेज ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिला लेकर अपनी मेधा का लोहा मनवा लिया है। वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन जैसी बुद्धिमता वाला लुइस इस साल यूनिवर्सिटी में क्वांटम भौतिक विज्ञान की पढ़ाई करेगा। मिकोए... और पढ़ें »

  • अंग्रेजी भूल फ्रेंच बोलने लगी महिला

            
    Women began to speak French forgotten EnglishUpdated on: Fri, 21 Jun 2013 12:35 PM (IST)

    सिडनी। कभी कोई व्यक्ति अग्रेंजी बोलते-बोलते अचानक फ्रेंच बोलने लग जाए तो क्या कहेंगे? वो भी तब जब उसका दूर-दूर तक उस भाषा से कोई वास्ता नहीं हो। ऐसा ही वाकया एक महिला के साथ हुआ। हुआ यूं कि एक दिन अचानक वह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। अस्पताल में आठ... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें