PreviousNext

इस छोटी सी लड़की ने नींबू पानी बेचकर कमा ली इतनी रकम

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:44 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:44 PM (IST)
इस छोटी सी लड़की ने नींबू पानी बेचकर कमा ली इतनी रकमइस छोटी सी लड़की ने नींबू पानी बेचकर कमा ली इतनी रकम
बी स्वीट नाम का ये लेमनेड अब 55 होल फूड स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। मिकाइला ने 2009 में अपने लैमनेड का बिजनेस शुरु किया था।

 लक्ष्मी कब किस पर मेहरबान हो जाये कुछ कहा नही जा सकता। कुछ ऐसी ही किस्मत की धनी निकली 11 वर्षीय मिकाइला उल्मेर। मिकाइला ने एक डील से 1.10 करोड़ डॉलर यानि 70 करोड़ रुपये कमाये हैं और वो भी सिर्फ नींबू पानी बेचकर। मिकाइला ने 55 होल फूड स्टोर्स से अपने लेमनेड 'बी स्वीट' ब्रैंड की बिक्री की डील की है।

बी स्वीट नाम का ये लेमनेड अब 55 होल फूड स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। मिकाइला ने 2009 में अपने लैमनेड का बिजनेस शुरु किया था। इसमें वह नींबू के साथ धनिया, अलसी और शहद का भी इस्तेमाल करती है। ये फॉर्मूला मिकाइला ने अपनी पड़दादी से सीखा था जो कि 1940 से इसका इस्तेमाल कर रही थीं।

मिकाइला ने एसीबी टीवी के 'शार्क टैंक' कार्यक्रम में 60 हजार डॉलर की सीड मनी के तौर पर जीते थे। ये कार्यक्रम नए बिजनेस आइडिया के जरिए फंडिंग जीतने का मौका देता है। वहीं पिछले साल गूगल के डेयर टू बी डिजिटल कैम्पेन के तहत मिकाइला ने शो के बाद अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी अपना लेमनेड चखाया था।

यह भी पढ़ें: 

यहां कुत्ता पालना है मना, अगर पाला तो खैर नही 


72 रुपये में मिल रहा है घर, क्या खरीदना चाहेंगे आप

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Meet the 11 year old girl who scored an 11million deal with Whole Foods to sell her lemonade(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लड्डू-पेड़ा नहीं यहां प्रसाद में मिलता है बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और केकयहां दुल्हनों को नही है दूल्हे की जरूरत अकेले ही कर लेती हैं शादी
यह भी देखें