PreviousNext

अजगर की जान बचाने के लिए सड़क पर लेट गया यह आदमी

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 02:55 PM (IST) | Updated Date:Thu, 22 Jun 2017 02:33 PM (IST)
अजगर की जान बचाने के लिए सड़क पर लेट गया यह आदमीअजगर की जान बचाने के लिए सड़क पर लेट गया यह आदमी
अक्‍सर देखा जाता है क‍ि अगर कोई सांप कहीं द‍िख जाए तो लोग उस रास्‍ते को छोड़ देते हैं। लोगों के पसीने छूट जाते हैं, ले‍क‍िन हाल ही में एक आदमी अजगर को बचाने के ल‍िए सड़क पर लेट गय

 अजगर सुरक्षि‍त बच गया
इन द‍िनों अजगर की जान बचाने के लिए सड़क पर लेटने वाले मैथ्यू बैगर सोशल मीड‍िया पर काफी चर्चा में है। हाल ही में मैथ्यू बैगर ने देखा क‍ि  ऑस्ट्रेलिया में पाया जाने वाला पिलबरा रिक ऑलिव अजगर सड़क से गुजर रहा था। इस दौरान उन्‍हें सोचा क‍ि कहीं ऐसा न हो क‍ि यह खतरनाक अजगर ट्रैफ‍िक की चपेट में आ जाए। उन्‍हें लगा क‍ि इसे छेड़ना या फि‍र ट्रैफ‍ि‍क को रोकना दोनों ही मुश्‍ि‍कल काम हैं। इस पर वह तुरंत सड़क पर लेट गए। मैथ्‍यू को पूरा भरोसा थाक‍ि उन्‍हें सड़क पर लेटा देख अपने-आप गाड़‍ियां रुक जाएगी। हुआ भी वही पिलबरा रिक ऑलिव अजगर सुरक्षि‍त बच गया। इसके बाद  मैथ्यू बैगर भी उठकर खड़े हो गए। 

लोग कर रहे हैं तारीफ 

इस दौरान कुछ लोगों ने मैथ्यू बैगर की तस्‍वीरें भी ली। ज‍िनमें ट्रैसी हैमबर्जर नामक की एक महिला ने अपने फेसबुक पेज पर उसकी एक तस्‍वीर शेयर भी की है। उनका कहना है क‍ि मैथ्‍यू ने एक बहादुरी का काम क‍िया है। आज अजगर व‍िलुप्‍त होते जा रहे हैं। ऐसे में इन्‍हें बचाना बहुत जरूरी है। हालांक‍ि मैथ्यू बैगर की यह तस्‍वीर देख जहां कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे बचपना बता रहे हैं। लोगों का कहना है क‍ि मैथ्यू बैगर की जान भी जान सक‍ती थी। इसका कारण अजगर या ट्रैफ‍िक कुछ भी हो सकता था। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Man saves giant two and a half metre long python by lying to diverting traffic(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सावन से पहले चिकन खाने के लिए मांगी एक सप्ताह की छुट्टी7 जन्‍मों का बंधन! अमेरिकी दंपती ने बनाया 7 देशों में 7 बार शादी का प्‍लॉन
यह भी देखें