PreviousNext

रोज अलग-अलग ब्रांड की शराब पीता है सुल्तान, कीमत है 21 करोड़ रुपये

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 04:25 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:05 AM (IST)
रोज अलग-अलग ब्रांड की शराब पीता है सुल्तान, कीमत है 21 करोड़ रुपयेरोज अलग-अलग ब्रांड की शराब पीता है सुल्तान, कीमत है 21 करोड़ रुपये
सुल्तान हफ्ते में छ: दिन शाम के खाने से पहले शराब पीता है वो भी अलग-अलग ब्रांड की। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मंगलवार के दिन सुल्तान शराब नही पीता है।

अपनी कीमत के चलते सुर्खियों में रहा हरियाणा  के कैथल जिले का मुर्रा नस्ल का भैंसा सुल्तान इन दिनों शराब का शौकीन हो गया है। जी हां, सुल्तान हफ्ते में छ: दिन शाम के खाने से पहले शराब पीता है वो भी अलग-अलग ब्रांड की। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मंगलवार के दिन सुल्तान शराब नही पीता है।

सुल्तान की उम्र 7 साल 10 माह है। आज से पांच साल पहले नरेश ने उसे रोहतक से 2 लाख 40 हजार रुपए में खरीदा था। एक विदेशी ने पिछले दिनों इसकी कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी। सुबह के नाश्ते में सुल्तान देशी घी का मलीदा और दूध पीता है।

सुल्तान सोमवार को ब्लैक डॉग, बुधवार को 100 पाइपर, गुरुवार को बेलेनटाइन, शनिवार को ब्लैकलेबल या शिवास रिगल, रविवार को टीचर्स पीता है। कैथल के बूढ़ाखेड़ा गांव के रहने वाले सुल्तान के मालिक नरेश ने बताया कि वे सीमन बढ़ाने के लिए सुल्तान को शराब पिलाते हैं। यह दवाई की तरह दी जाती है। सुल्तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज बिकती है। इस हिसाब से वह सालाना 90 लाख रुपए कमा लेता है। सुल्तान वर्ष 2013 में हुई राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में झज्जर, करनाल और हिसार में राष्ट्रीय विजेता भी रह चुका है। राजस्थान के पुष्कर मेले में एक पशु प्रेमी ने सुल्तान की कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी लेकिन नरेश ने कहा कि सुल्तान उसका बेटा है और कोई अपना बेटा कैसे बेच सकता है। 

यह भी पढ़ें:

मॉडलिंग की ग्लैमरस दुनिया छोड़ ये मॉडल अब सड़कों पर बेचती है खाना


यहां कुत्ता पालना है मना, अगर पाला तो खैर नही

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:buffalo sultan everyday drinks of different brands wine(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आखिर क्यों समुद्र में ही रहती है इंसानों की ये प्रजातिदौड़ में जीत गये तो बन जाएंगे कोयला सम्राट
यह भी देखें