PreviousNext

शरीर का आधा हिस्‍सा गायब होने के बाद यह महिला जीती है ऐसी जिंदगी

Publish Date:Wed, 09 Aug 2017 05:01 PM (IST) | Updated Date:Wed, 09 Aug 2017 05:01 PM (IST)
शरीर का आधा हिस्‍सा गायब होने के बाद यह महिला जीती है ऐसी जिंदगीशरीर का आधा हिस्‍सा गायब होने के बाद यह महिला जीती है ऐसी जिंदगी
आधे शरीर के साथ जिंदगी गुजार रहीं 33 साल की यह महिला कई लोगों के लिए प्रेरणा बनकर उभरी है।

बन गई हैं जिंदा मूर्ति 

शरीर में किसी तरह की कमी हो जाए, तो आपकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाती है। ऐसी ही तमाम मुश्‍किलों से जूझ रही हैं 33 साल की एशले कर्रपाइल। एशले का सिर्फ आधा शरीर है, उनका दायां हाथ नहीं है जबकि पैर पैरालिसिस अटैक ये ग्रसित है। उन्‍हें चलने फिरने से लेकर उठने-बैठने तक किसी न किसी का सहारा लेना पड़ता है। वह एक जिंदा मूर्ति बन चुकी हैं जो खुद हिल-डुल भी नहीं सकतीं। 

दुनिया में सिर्फ 800 लोगों को है यह बीमारी

एशले को फायब्रोडीस्पलासिया ओसिफिकंस प्रोग्रेसिविया (fibrodysplasia ossificans progressiva) से पीड़ित हैं। इस बीमारी में शरीर की मांसपेशियां धीमे-धीमे हड्डियों में तब्दील हो जाती हैं। इसी क्रम में यह बीमारी उनका दाहिना हाथ लील चुकी है। दुनिया में सिर्फ 800 लोग ही इस बीमारी से ग्रसित हैं। 20 लाख लोगों में किसी एक को यह बीमारी अपना शिकार बनाती है।


ढाई साल में हो गया था कैंसर

एशले बताती हैं कि जब वो ढाई साल की थी तब उन्‍हें पता चला कि उन्‍हें कैंसर है। डॉक्‍टर्स ने इसका काफी इलाज किया। बाद में पता चला कि वह तो ट्यूमर था। जिसके चलते एशले का दायां हाथ हटा दिया गया। जिससे यह पूरे शरीर में न फैले। हालांकि यह उनके दाएं पैर पर असर डाल चुका है। एशले का दायां पैर पैरलाइज हो गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ashley Kurpiel Woman With Stone Man Syndrome(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जाम से तंग यह आदमी नदी में तैर कर जाता है ऑफ‍िसचाभी व र‍िमोट वाली कारों की जगह इस बच्‍चे को तोहफे में मि‍ली डेढ़ करोड़ की Ferrari F12
यह भी देखें