Move to Jagran APP

मालिक के कबूतरों को बचाने के लिए बंदर दी जान

कुछ अर्सा पहले हमने आपको पेट्रोल चोर बंदर से मिलवाया था अब मिलिए कोलकाता के चोरों से लड़ने वाले बंदर से।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 10:08 AM (IST)
मालिक के कबूतरों को बचाने के लिए बंदर दी जान
मालिक के कबूतरों को बचाने के लिए बंदर दी जान

वफादार बंदर 

prime article banner

आपने वफादार कुत्‍तों के बारे में सुना होगा और शरारती बंदरों के बारे में भी सुना होगा, पर क्‍या आपने वफादार बंदर के बारे में सुना है नहीं, तो मिलिए कोलकाता के इस बंदर से। ये बंदर आपकी नजरों में बंदरों की इमेज ही बदल कर रख देगा। कोलकाता का ये बंदर अपने मालिक के लिए चोरों से भिड़ गया।

मालिक का सामान बचाने की लड़ाई 

इस बंदर ने मालिक के घर में घुस आये चोरों के एक दल के साथ जम कर लड़ाई की और उन्‍हें चोरी करने से रोके रखा। ये घटना कोलकाता के काशीपुर इलाके की है। यहां एक शख्‍स ने अपने घर में कुछ कबूतरों और इस बंदर को पाल रखा था। एक दिन कुछ लोग कबूतरों को चुराने के लिए घर में घुस आये। ऐसे में बंदर की निष्‍ठा जाग गई और वो चोरों से भिड़ गया। उसने तब तक चोरों को कबूतर नहीं चुराने दिए जब तक उसके अंदर जान रही। आखिर में चोरों ने उसे मार डाला।

पुलिस में रिर्पोट दर्ज 

अपने वफादार बंदर की मौत से दुखी मालिक ने स्‍थानीय थाने में रिर्पोट दर्ज करा दी है। उसने बताया कि उसी के मोहल्ले का एक आदमी अपने कुछ साथियों के साथ उसके कबूतर चुराने आया था। जब बंदर ने उसे रोकने की कोशिश की तो उन्‍होंने उस पर हमला कर दिया। बंदर कबूतरों को बचाने की कोशिश कर रहा था। इस हमले में उसकी जान चली गई। मालिक का कहना है कि ये लोग पहले भी उसके कबूतर चुराने की कोशिश कर चुके हैं। बहर हाल मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के मुताबिक बंदर की हत्‍या के आरोपी ने कहा है कि उसने अपनी जान बचाने के लिए बंदर पर हमला किया, जांच अभी जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.