Move to Jagran APP

डायनासोर को मारने के आरोप में थाने में पहुंचा बच्चा

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। डायनासोर तो पृथ्वी से करोड़ों साल पहले विलुप्त हो गए हैं फिर भला कोई डायनासोर को कैसे मार सकता है। खैर यह बात न्यूयॉर्क की पुलिस को काफी देर बाद समझ आयी। हुआ यूं कि एक 10 साल के छात्र

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 02:06 PM (IST)
डायनासोर को मारने के आरोप में थाने में पहुंचा बच्चा

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। डायनासोर तो पृथ्वी से करोड़ों साल पहले विलुप्त हो गए हैं फिर भला कोई डायनासोर को कैसे मार सकता है। खैर यह बात न्यूयॉर्क की पुलिस को काफी देर बाद समझ आयी।

loksabha election banner

हुआ यूं कि एक 10 साल के छात्र ने अपनी डायरी में लिख दिया कि उसने एक शाम अपने पड़ोसी के घर में मौजूद डायनासोर को पिस्तौल से मार दिया। बच्चे ने यह बात भले ही शरारत में लिखी हो पर यह पढ़कर उसके स्कूल की टीचर आग बबूला हो गई। उसने बिन कुछ सोचे समझे फौरन उसके मां को बुलाने के साथ-साथ पुलिस को भी खबर कर दी।

पुलिस भी मामले को समझे बगैर बच्चे से पूछताछ करने के लिए उसे थाने उठा ले गई। कुछ देर बाद जब थाने में बच्चे की मां पहुंची तो उसने पुलिस की इस बेवकूफी पर उन्हें झिड़कते हुए कहा कि जब करोड़ों साल पहले ही पृथ्वी से डायनासोर विलुप्त हो चुके हैं तो भला कोई उन्हें कैसे मार सकता है। जब पुलिस को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने मां बेटे से माफी मांगते हुए उन्हें अपनी गाड़ी से घर छोड़ा।

आओ चले डायनासोर की रोचक दुनिया में

डायनासोर का वंशज पंगोलिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.