PreviousNext

यूपी के सीएम बनते ही देश में अविवाहित सीएम क्‍लब में शामिल हुए योगी आदित्‍यनाथ

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 08:36 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 01:47 PM (IST)
यूपी के सीएम बनते ही देश में अविवाहित सीएम क्‍लब में शामिल हुए योगी आदित्‍यनाथयूपी के सीएम बनते ही देश में अविवाहित सीएम क्‍लब में शामिल हुए योगी आदित्‍यनाथ
यूपी के सत्‍ता संभालने वाले योगी देश के ऐसे चौथे मुख्‍यमंत्री हैं तो अविवाहित हैं। इसके अलावा वह यूपी में पहले अविवाहित सीएम भी हैं।

नई दिल्ली (जेएनएन)। योगी आदित्‍यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही वह देश में अविवाहित मुख्यमंत्रियों की सूची की फहरिस्‍त में जुड़ गए हैं। उनके अलावा इस फहरिस्‍त में हरियाणा के 62 वर्षीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पश्चिम बंगाल की 62 वर्षीया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के 54 वर्षीय मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल और बीजद प्रमुख एवं ओडिशा के 70 वर्षीय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का नाम भी शामिल है।

44 वर्षीय आदित्यनाथ देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्‍तर प्रदेश के पहले अविवाहित पुरुष मुख्यमंत्री हैं। उनकी छवि एक कट्टरवादी हिंदु नेता की रही है। पटनायक और पश्चिम बंगाल की 62 वर्षीया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को छोड़कर शेष सभी अविवाहित मुख्यमंत्री बीजेपी से हैं। भाजपा ने यूपी में 14 वर्ष का वनवास खत्‍म कर सत्‍ता तक पहुंचने में सफलता हासिल की है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उसको अपने सहयोगियों समेत 403 में से 325 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

ममता ने वर्ष 2011 में लगातार कई दशक से सत्तासीन वाम मोर्चे की सरकार को उखाड़ फेंकने में कामयाबी हासिल की थी। उनके नेतृत्‍व में लगातार दूसरी बार टीएमसी ने राज्‍य में जीत हासिल की है। देश के अन्‍य शीर्ष नेताओं में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती भी अविवाहित हैं। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी अविवाहित हैं।

तस्‍वीरें : योगी आदित्यनाथ के जीवन से जुड़े कुछ अनछुए पहलू

यूपी की जीत को चीनी मीडिया ने बताया पीएम मोदी की बड़ी सफलता, कहा पार्टी में बढ़ेगा कद

यूपी की कमान योगी के हाथों में सौंपने से पाक मीडिया में मची हलचल

यूपी में मुस्लिमों के दिलों पर राज करना योगी के लिए होगी सबसे बड़ी चुनौती

योगी आदित्‍यनाथ से संबंधित सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:yogi adityanath is the clubs newest entrant of unmarried CM Club of country(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

फर्जी संस्‍थानों और यूनिवर्सिटी के मामले में दिल्‍ली सबसे आगे, बचकर रहें छात्रPM के कान में क्या कह गए मुलायम, मोदी ने अखिलेश की पीठ भी थपथपाई
यह भी देखें