Move to Jagran APP

'केजरीवाल के इशारे पर हो रहा था सब'

जिन लोगों ने साथ मिल कर आम आदमी पार्टी (आप) को खड़ा किया था, अब एक-दूसरे पर खुल कर आरोप लगा रहे हैं। शनिवार को पार्टी के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने जहां पार्टी बैठक में तमाम फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब पार्टी

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 09:56 PM (IST)
'केजरीवाल के इशारे पर हो रहा था सब'

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। जिन लोगों ने साथ मिल कर आम आदमी पार्टी (आप) को खड़ा किया था, अब एक-दूसरे पर खुल कर आरोप लगा रहे हैं। शनिवार को पार्टी के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने जहां पार्टी बैठक में तमाम फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के इशारे पर हो रहा था। दूसरी तरफ केजरीवाल ने भी पार्टी की राष्ट्रीय समिति की बैठक में पहली बार सार्वजनिक तौर पर इन दोनों के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली।

prime article banner

महीने भर से परोक्ष रूप से एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे दोनों पक्षों ने शनिवार को आपसी मर्यादा व लिहाज के सारे पर्दे हटा दिए। भूषण व यादव ने बैठक से बाहर निकल कर पहले वहीं पर और फिर प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर सीधे केजरीवाल पर जमकर हमले किए। पूरे घटनाक्रम को बेहद शर्मिंदा करने वाला बताते हुए यादव ने कहा कि अगर किसी के मन में यह संदेह था कि केजरीवाल स्वयं ऐसा नहीं सोचते तो आज उसका भी निवारण हो गया।

उन्होंने पूरे घटनाक्रम को बेहद नाटकीय अंदाज में पेश करते हुए कहा कि केजरीवाल खुद लोगों को उकसा रहे थे। बार-बार उन पर फायरिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के ही उकसावे पर लोग शांति भूषण की ओर भी लपके थे। इसी तरह कुछ सदस्यों को घसीट कर लात-जूतों से मारा-पीटा गया।

इसी तरह भूषण ने कहा कि एक दिन पहले सामने आए स्टिंग में जिस तरह लात मारकर बाहर कर दिए जाने की बात लोगों ने केजरीवाल के मुंह से सुनी, ठीक वही काम पूरी तैयारी के साथ हुआ।

उधर, बैठक की शुरुआत में ही केजरीवाल ने भी बिना किसी लाग-लपेट के दोनों विद्रोही नेताओं के खिलाफ पूरा आरोपपत्र पेश कर दिया। उन्होंने भूषण पर पार्टी के साथ ही अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके एक फोन की वजह से मुझे जेल जाना पड़ा।

उन्होंने यह धमकी तक दे डाली कि अगर इन दोनों नेताओं को नहीं हटाया गया तो उनके लिए पार्टी में काम करना मुश्किल होगा।

पढ़ेंः प्रशांत, योगेंद्र आप की कार्यकारिणी से बाहर, मेधा ने दिया इस्तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.