Move to Jagran APP

ये हैं दुनिया की 3 सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक्स

पूरी दुनियां प्रदुषण पर रोक चाहती है। इसलिए कई देशों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल पर अधिक ज़ोर दिया जा रहा है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 10:06 PM (IST)
ये हैं दुनिया की 3 सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक्स
ये हैं दुनिया की 3 सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक्स

नई दिल्ली: पूरी दुनियां प्रदुषण पर रोक चाहती है। इसलिए कई देशों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल पर अधिक ज़ोर दिया जा रहा है। अगर आप पर्यावरण को बेहतर बनाने में मदद करना चाहते हैं तो इस समय कई अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स आ चुकी हैं। ये बाइक्स पॉवर-परफॉरमेंस और लुक्स में भी किसी बाइक से कम नहीं हैं। इस रिपोर्ट में आपको 8 इंटरनेशनल इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारें में जानने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

जोहैमर J1 (Johammer J1)
यह एक पॉवरफुल और हेवी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक है। सिर्फ एक हे व्यक्ति इस बाइक की राइड ले सकता है। इसके रियर व्हील में इलेक्ट्रिक मोटर और कंट्रोलर को इंटीग्रेट किया गया है।
किसी शॉक को बेहतर तरीके से सहने के लिए इसकी बॉडी को खास तरह से डिज़ाइन किया गया है
फीचर्स की बात करें तो इसमें एक 2.4 इंच का डिस्प्ले लगा है जिसमें कई अच्छे फीचर्स मिल जायेंगे
बाइक की टॉप स्पीड 120 kmph है। जबकि सिर्फ 8 सेकंड्स में यह बाइक 99.2 किमी की रफ़्तार पकड़ लेती है। जोहैमर J1 की कीमत $26,508 से शुरू होती है।

जीरो एसआर (Zero SR)
जीरो SR एक स्पोर्टी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद 240 किमी का माइलेज देती है। वही बाइक को फुल चार्ज होनें के लिए तकरीबन 10 घंटे का समय लगता है।
बात इंजन की करें तो इस बाइक क इंजन एयर-कूल्ड, रेडियल फक्स जेड-फोर्स ब्रशलेस मोटर से लैस किया गया है। जो कि 54bhp की पावर और 92 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस बाइक का लुक्स स्पोर्टी है सेफ्टी के लिए इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक लगा है इसके अलावा बाइक में क्लच-लैस डायरेक्ट ड्राइव गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक के दो वर्जन हैं जिनकी कीमत $10,995 और $14,000 है। बाइक में एक LCD स्क्रीन दी गयी है जो बैटरी चार्ज और स्पीड के बारे में बताती है। इतना ही नहीं यह बाइक एप से सिंक हो सकती है जिससे डेटा ट्रैक करके मैक्सिमम स्पीड जैसे कई फीचर्स सेट किये जा सकते हैं।

एलएस 218(LS 218)
LS 218 एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जो रफ़्तार के दीवानों के लिए बनाई गयी है इतना ही नहीं इसका वजन कम है। बाइक की टॉप स्पीड 160 kmph है। बाइक को चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटे का समय लगता है क्योकिं इसमें 2 चार्जर लगे हैं। इसके अलावा बाइक को यूथ को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। कंपनी का दावा है कि यह वर्ल्ड्स फास्टेस्ट प्रॉडक्शन बाइक है। बाइक की कीमत $38,888 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.