Move to Jagran APP

पाक ने नहीं की कार्रवाई तो आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे: यूएस

अमेरिका ने पाकिस्‍तान से दो टूक कहा है कि यदि उसने आतंकियों के ख्‍ािलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह खुद उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 08:49 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 06:18 PM (IST)
पाक ने नहीं की कार्रवाई तो आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे: यूएस

वॉशिंगटन, प्रेट्र। पाकिस्तान द्वारा सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कदम नहीं उठाए जाने पर नाराजगी जताते हुए अमेरिका ने उसे बुरी तरह लताड़ा है। अमेरिका ने उसे चेताया है कि जरूरत पड़ी तो वह पाकिस्तान से संचालित आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए अकेले कार्रवाई से भी नहीं हिचकेगा।

loksabha election banner

वॉशिंगटन में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान आतंकवाद के वित्तीय पोषण के खिलाफ गठित इकाई के कार्यकारी अवर सचिव एडम जुबिन ने कहा, 'पाकिस्तान सरकार के अंदर मौजूद कुछ ताकतें, खास तौर पर आइएसआइ अपने यहां सक्रिय सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती हैं। ये ताकतें कुछ आतंकी संगठनों को शह देती हैं।'

राहिल शरीफ के बाद कौन होगा अार्मी चीफ, अगले दस दिनों में होगा एेेलान

जुबिन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम पाकिस्तान में अपने सहयोगियों से उनके यहां चल रहे सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने की बराबर आग्रह करते हैं। हम उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार हैं। लेकिन जरूरत पड़ी तो इन आतंकियों को खत्म करने के लिए पाकिस्तान में अकेले कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकेंगे।जुबिन ने हालांकि यह भी कहा कि पाकिस्तान कई मामलों में अमेरिका का महत्वपूर्ण साझीदार है।

मोसुल में लड़ाई जारी, बचने के लिए नागरिकों को ढाल बना रहा आइएस

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर पाकिस्तानी खुद भी स्कूलों, बाजारों और मस्जिदों में हुए घातक आतंकी हमलों से पीडि़त हैं। इस तरह के दुर्भाग्यपूर्ण हमले अब भी जारी हैं। इस तरह के हमलों के चलते पाकिस्तान को पीछे रहना पड़ा है।गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार अपनी धरती पर सक्रिय आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात करता रहा है। लेकिन अमेरिका का कहना है कि उसकी कार्रवाई पर्याप्त नहीं है।

US Election: लगातार कम हो रहा है हिलेरी ट्रंप के बीच बढ़त का अंतर

इराक के किरकुक में IS आतंकियों ने 46 जवानों को उतारा मौत के घाट

यूएन के अभियान स जुड़ी कॉमिक बुक की बिंदास 'वंडर वूमेन'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.