Move to Jagran APP

पादरी पर दुष्ट आत्मा से मुक्ति दिलाने के नाम पर दैहिक शोषण का आरोप, हंगामा

शंकरनगर इलाके के खम्हारडीह स्थित एक चर्च के पादरी पर क्षेत्र की महिलाओं और युवतियों ने दुष्ट आत्मा से मुक्ति दिलाने के नाम पर दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुए जमकर हंमामा मचाया। इस दौरान चर्च में एकत्र हुए दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। मारपीट में कुछ

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 07:22 PM (IST)
पादरी पर दुष्ट आत्मा से मुक्ति दिलाने के नाम पर दैहिक शोषण का आरोप, हंगामा

रायपुर(निप्र)। शंकरनगर इलाके के खम्हारडीह स्थित एक चर्च के पादरी पर क्षेत्र की महिलाओं और युवतियों ने दुष्ट आत्मा से मुक्ति दिलाने के नाम पर दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुए जमकर हंमामा मचाया। इस दौरान चर्च में एकत्र हुए दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। मारपीट में कुछ युवतियों व महिलाओं को चोट आई है।

loksabha election banner

मारपीट की घटना से आक्रोशित महिलाएं लामबंद होकर पंडरी थाने पहुंचीं। महिलाओं ने पादरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामले में पुलिस ने पादरी विक्टर फ्रांसिस के खिलाफ छेड़छाड़, बलवा का मामला दर्ज किया है। वहीं पादरी ने भी मारपीट और बलवा की शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल दोनों पक्षों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

पंडरी टीआई प्रमिला मंडावी ने बताया कि शिवनगर खम्हारडीह स्थित गुड न्यूज सेंटर चर्च के पादरी विक्टर फ्रांसिस पर महिलाओं और युवतियों ने छेड़छाड़ और दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पादरी पर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने और व मारपीट का भी आरोप है। टीआई ने कहा कि पहली नजर में मामला छेड़खानी का लग रहा है। जांच के बाद स्थिति साफ हो पाएगी।

चर्च में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे प्रार्थना सभा के दौरान समाज के दो पक्षों ने एक-दूसरे पर महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया जिससे माहौल गरम हो उठा और कुछ देर में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल चर्च में पहुंचा। पुलिस की मौजूदगी में महिलाओं व पुरुषों का गुस्सा फूट पड़ा।

घुमाने के बहाने करता था छेड़छाड़

महिलाओं ने आरोप लगाया कि पादरी उनकी बेटियों को चर्च बुलाकर गाड़ी में घुमाने के बहाने उनसे छेड़छाड़ करता था। पादरी युवतियों को यह कहता था कि उनके ऊपर दुष्ट आत्माओं का साया है, वह इससे मुक्ति दिलाएगा। पादरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिवनगर, शंकरनगर के रहने वाले दर्जनों महिलाएं, पुरुष, युवतियां एकत्र होकर दोपहर में पंडरी थाने पहुंची और वहां जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान थाने में भी अतिरिक्त बल तैनात रहा।

शिवनगर में तनाव, बल तैनात

इस घटना के बाद शिवनगर में तनाव का माहौल हो गया है। स्थिति को भांपकर सुरक्षा के लिहाज से वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक शिवानंदनगर, खमतराई निवासी केदारनाथ मित्तल (40) ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि रविवार की सुबह 8.30 बजे शिवनगर स्थित चर्च में पादरी विक्टर फ्रांसिस (58), लाइट फ्रांसेस, एलविन दयाल, जयरी दयाल, अरुण पन्नलाल, राकेश जयराज एवं अन्य 15-20 लोगों ने मिलकर गाली गलौज करते हुए महिलाओं व युवतियों के साथ मारपीट की।

ये लोग पहले भी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते थे। मारपीट में पिंकी ठाकुर, सन्नी यादव समेत अन्य को चोटें आई हैं। वहीं पादरी ने केदार मित्तल पर आरोप लगाया है कि वह खम्हारडीह, अमलीडीह और ट्रांसपोर्टनगर चर्च का पादरी बनने और संपत्ति हथियाने के लिए उन पर गलत आरोप लगा रहे हैं।

पादरी की शिकायत पर पुलिस ने केदार मित्तल, पिंटू नायक, देवनाथ कुसरे समेत 15-20 लोगों के खिलाफ बलवा का केस दर्ज किया है। एडिशनल एसपी राकेश भट्ट ने बताया कि मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर धारा 147, 294, 323, 354, 448 का काउंटर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। [साभार: नई दुनिया]

युवती के साथ मिलकर पादरी ने उठाया खौफनाक कदम

पादरी कर रहा था दस वर्षो से लड़की का यौन शोषण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.