Move to Jagran APP

50 रुपये नहीं देने पर सिपाही ने महिला को ट्रेन से फेंका

महज 50 रुपये की खातिर कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सिपाही ने एक महिला को चलती ट्रेन से फेंक दिया। घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

By Sachin kEdited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 12:57 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 11:33 AM (IST)
50 रुपये नहीं देने पर सिपाही ने महिला को ट्रेन से फेंका

जागरण संवाददाता, वाराणसी। महज 50 रुपये की खातिर कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सिपाही ने एक महिला को चलती ट्रेन से फेंक दिया। घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

मूल रूप से पश्चिम बंगाल के अंडाल निवासी मानिकचंद पटेल मंगलवार शाम भतीजी रीता देवी व उसके भाई जयदीप को लेकर कानपुर जा रहे थे। मानिकचंद ने बताया कि उन्होंने जनरल टिकट लिया था, लेकिन जगह नहीं मिली तो वह तीनों ट्रेन की पार्सल बोगी में सवार हो गए। बदले में उन लोगों ने आरपीएफ के जवानों को 50 रुपये भी दिए थे।

इसके बाद ट्रेन जब मंगलवार देर रात वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंची तो पार्सल बोगी में आरपीएफ के जवान पहुंचे और अंदर बैठे मानिकचंद, उसके भतीजे जयदीप व भतीजी रीता से पार्सल बोगी में बैठने के एवज में 50 रुपये रिश्वत मांगने लगे, इन्कार करने जवान ने उन्हें पीटा और रीता को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया।

मानिकचंद ने घायल रीता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एसके पाल ने बताया कि मृतका के चाचा ने आरोपी जवान शरद चंद दुबे की पहचान कर ली है। उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई एफआइआर दर्ज करा कर की जाएगी।

महिला को ट्रेन से फेंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.