Move to Jagran APP

सुसाइड करने निकली युवती को हो गया प्‍यार, चटपट कर ली शादी

युवती घर से सुसाइड करने निकली। लेकिन, मौत के सफर के दौरान हमसफर मिल गया। उसे प्‍यार हो गया। फिर चटपट शादी भी कर ली।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 11:34 PM (IST)
सुसाइड करने निकली युवती को हो गया प्‍यार, चटपट कर ली शादी
सुसाइड करने निकली युवती को हो गया प्‍यार, चटपट कर ली शादी

नवादा [जेएनएन]। ससुरालवालों के उत्पीडऩ से तंग विवाहिता ट्रेन से कटकर जान देने जा रही थी। रास्ते में उसकी मुलाकात एक युवक से हुई तो उसने आत्महत्या की बात दिमाग से निकाल दी और फिर एक नए जीवन की शुरुआत के लिए अलग रास्ते पर चल पड़ी। कुछ ही घंटों में मुलाकात, बात, प्‍यार व इकरार के बाद शादी तक हो गई। घटना नवादा की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सिरदला के शाहपुर गांव की पिंकी कुमारी ट्रेन से कटकर जान देने को गांव से निकल गई थी। रास्ते में उसकी मुलाकात बकड़झोली गांव के युवक अखिलेश मांझी से हो गई। परेशान देख अखिलेश ने उससे पूछा तो उसने आपबीती सुनाई। साथ ही यह भी बताया कि वह आत्महत्या करने जा रही है।

युवक ने उसे समझाया और अपने घर ले आया। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का जीवनभर साथ निभाने का वादा किया। फिर, गांव के मंदिर में ही ग्रामीणों के सामने विवाह कर लिया।
यह है पिंकी की कहानी, जानिए

पिंकी की शादी गया जिले के फतेहपुर थाना के रैसिर में हुई थी। उसका कहना है कि ससुराल वाले उसे प्रताडि़त करते थे और पागल करार देने में लगे थे। तंग आकर आत्महत्या के लिए वह घर से निकल गई थी। मायके और ससुराल वालों ने उसके गायब होने की प्राथमिकी अपने-अपने थाने दर्ज करा दी थी।

उसके बकड़झोली में होने की सूचना पर परिजन पहुंचे और मुलाकात की। पिंकी ने परिजनों को स्पष्ट कर दिया कि उसने स्वेच्छा से अखिलेश के साथ शादी कर ली है। अखिलेश के पिता कारू मांझी, मां मंजू देवी समेत सभी परिजनों व ग्रामीणों ने पिंकी को बहू के रूप में स्वीकार कर लिया है।

दोनों की शादी अंतरजातीय है। वैसे ये शादी कानूनन सही है या नहीं, इसपर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि, ससुराल पक्ष ने इसपर कोई आपत्ति नहीं जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.