Move to Jagran APP

परीक्षा केंद्र के बाहर उतरवाए विवाहिता के गहने व बिंदी, जावड़ेकर तक पहुंचा मामला

महिला व बाल विकास मंत्री ने प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भेजकर कहा है कि परीक्षा केंद्र के बाहर महिलाओं के साथ पहले भी अभद्र व्यवहार किया गया है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 06:37 PM (IST)
परीक्षा केंद्र के बाहर उतरवाए विवाहिता के गहने व बिंदी, जावड़ेकर तक पहुंचा मामला
परीक्षा केंद्र के बाहर उतरवाए विवाहिता के गहने व बिंदी, जावड़ेकर तक पहुंचा मामला

नई दिल्ली, प्रेट्र: सरकारी नौकरी के लिए होने वाली परीक्षा में बैठने गई एक विवाहिता को उस समय शर्मिदगी का सामना करना पड़ा जब परीक्षा केंद्र के स्टाफ ने उसके सारे गहने उतरवा लिए। यहां तक कि बिंदी भी हटाने को कहा गया।

loksabha election banner

महिला ने महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को सारे घटनाक्रम से अवगत कराया है। उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से आग्रह किया है कि वह इसमें कार्रवाई करें।

दिल्ली की रहने वाली ऋतु वर्मा का कहना है कि वह दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने गई थी। परीक्षा केंद्र के बाहर स्टाफ ने सारे गहने उतरवाने के बाद कहा कि जरूरत पड़ी तो चूडि़यां भी तोड़नी पड़ेंगी।

ऋतु का कहना है कि उसके सुहाग का सारा सामान हाल से बाहर रखवा दिया गया। परीक्षा के बाद जब वह घर पहुंची तो ससुराल पक्ष के लोगों के कोप का भाजन उसे बनना पड़ा। उसके परिजनों को भी शर्मिदगी झेलनी पड़ी। जब वह बाहर आई तो उसके कुछ गहने भी गायब मिले। 27 जून को उसने मेनका गांधी को पत्र लिखा था।

महिला व बाल विकास मंत्री ने प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भेजकर कहा है कि परीक्षा केंद्र के बाहर महिलाओं के साथ पहले भी अभद्र व्यवहार किया गया है। केरल में एक महिला से अंर्तवस्त्र तक उतरवा लिए गए थे। पटना में कपड़े उतारकर छात्राओं की तलाशी ली गई थी।

उन्होंने कहा कि कुछ परीक्षार्थी अत्याधुनिक गैजेट का इस्तेमाल नकल के लिए करते हैं, लेकिन महिलाओं से इस तरह पेश आना गलत है। मेनका ने अपील की है कि स्कूल प्रबंधन को निर्देश देकर इसे तत्काल बंद कराया जाए।

यह भी पढ़ें: पीछा कर परेशान करने वाले मनचले को FB पर लड़की ने ऐसे सिखाया सबक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.