Move to Jagran APP

सर्पदंश के बाद जिसे मृत समझकर बहा दिया वह जिंदा निकला

लखपत के परिजनों के लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं था, जिस बेटे को वो सर्पदंश के बाद दो साल पहले मरा जानकर गंगा की लहरों में समर्पित कर आए थे, वह सपेरों की टोली के साथ गुरुवार शाम बीन बजाता मिला। उसे देखकर पहले तो सारा परिवार हैरत में पड़ गया, फिर उसकी खुशी का ठिकाना न रहा।

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 11:03 AM (IST)
सर्पदंश के बाद जिसे मृत समझकर बहा दिया वह जिंदा निकला

पाकबड़ा [संवाद सहयोगी]। लखपत के परिजनों के लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं था, जिस बेटे को वो सर्पदंश के बाद दो साल पहले मरा जानकर गंगा की लहरों में समर्पित कर आए थे, वह सपेरों की टोली के साथ गुरुवार शाम बीन बजाता मिला। उसे देखकर पहले तो सारा परिवार हैरत में पड़ गया, फिर उसकी खुशी का ठिकाना न रहा।

loksabha election banner

सम्भल के छचैरा गांव निवासी स्वर्गीय खचेडू सिंह के तीन बेटे व एक बेटी है। खचेडू सिंह का सबसे छोटा बेटा लखपत सिंह [22] दो साल पहले खेत पर गया था। काम करते समय उसके दाहिने हाथ पर सांप ने काट लिया। लखपत को मृत घोषित कर दिया गया। परिजन लखपत को बुलंदशहर के नरौरा घाट मे बहाकर घर आ गए थे। दो महीने पहले असमोली के सैदपुर जसकौली गांव मे तमाशा दिखाते लखपत उर्फ संजय को उसकी रिश्तेदार मिथलेश ने पहचान लिया।

मिथलेश ने परिजनों को बताया तो उसकी खोज शुरू हुई। गुरुवार को लखपत बाबा बैजनाथ नाम के एक सपेरे के साथ मिला। बाबा बैजनाथ ने बताया कि उसे गंगा से निकालकर देसी दवाओं से उन्होंने उसके शरीर से जहर निकाल दिया। लखपत के मुताबिक य एक नया जीवन था इसलिए वह पुरानी बातें भूल चुका है। उन्होंने कहा कि अब संजय उन्हीं के साथ रहेगा। परिजनों के अनुसार, लखपत उन्हें नहीं पहचानता है लेकिन उन्हें ये संतोष है कि वह जिंदा है।

लापता बाबा रामसेवक दास का शव मिला

अमरोह में सड़क हादसे में पांच की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.