Move to Jagran APP

श्रीनिवास की हत्‍या पर भड़कीं हिलेेरी, डोनाल्‍ड ट्रंप से पूछे सवाल

कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्‍या से गुस्‍साई हिलेरी क्लिंटन ने डोनाल्‍ड ट्रंप को जमकर लताड़ लगाई है। इस बाबत उन्‍होंने कई सवाल भी किए हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 12:14 PM (IST)
श्रीनिवास की हत्‍या पर भड़कीं हिलेेरी, डोनाल्‍ड ट्रंप से पूछे सवाल
श्रीनिवास की हत्‍या पर भड़कीं हिलेेरी, डोनाल्‍ड ट्रंप से पूछे सवाल

नई दिल्‍ली/वाशिंगटन (जेएनएन)। अमेरिका के कंसास में नस्‍लीय हिंसा का शिकार हुए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्‍या से आहत यूएस की पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला है। हिलेरी ने ट्रंप से इस बाबत जवाब मांगते हुए हुए ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से इस मामले में चुप्पी तोड़ने की मांग की है।

loksabha election banner

बढ़ रहे अपराध

उन्होंने लिखा है कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से लगातार धमकी और नफरत भरे अपराध बढ़ते जा रहे हैं। आखिर इस पर अमेरिका का राष्ट्रपति का क्या कहना है? उन्हें इस मामले में चुप्पी तोड़कर आगे आना चाहिए और जवाब देना चाहिए। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति से सीधे शब्दों में कहा कि हमें अमेरिका के राष्ट्रपति को उनका काम बताने की जरूरत नहीं है। उन्हें खुद ही पूरे मामले पर अपना जवाब देना चाहिए।

ट्रेवल बैन पर की आलोचना

वहीं एक और ट्वीट में हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के मुस्लिम देशों के अमेरिका में आने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की आलोचना की है। उन्होंने अमेरिकी डिपार्टमेंट ऑफ होम सेकेट्री की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि इस रिपोर्ट से साफ है कि नागरिकों को एंट्री बैन करने से कोई फायदा नहीं होगा। हां...ऐसे फैसलों से खौफ और नाराजगी जरूर बढ़ जाएगी। इससे पूर्व श्रीनिवास की पत्‍नी ने भी अमेरिका की जनता और वहां की सरकार से इस बाबत कुछ सवाल पूछे थे।

व्‍हाइट हाउस ने बताया चौंकाने वाली घटना

व्‍हाइट हाउस के सीन स्‍पाइसर ने प्रेस को संबोधित करते हुए इस घटना को चौंकाने वाली घटना बताया है। स्‍पाइसर का कहना है कि अमेरिका में रह रहे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, फिर वह चाहे किसी भी धर्म को मानने वाले ही क्‍येां न हों। उन्‍होंने कहा कि अमेरिकी सरकार यहां बसे नागरिकों को धर्म चुनने और अपने मुताबिक पूजा-अर्चना करने का अधिकार देती है। उनके मुताबिक श्रीनिवास की हत्‍या की खुद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कड़ी निंदा की है।

जेएनयू टेक्निकल यूनिवर्सिटी से की थी इंजीनियरिंग

श्रीनिवास कुचिभोटला ने साल 2005 में जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजिनयरिंग में डिग्री ली थी। इसके बाद उन्‍होंने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास अल पासो से मास्टर डिग्री हासिल की। श्रीनिवास वर्तमान में गार्मिन इंटनेशनल नाम की कंपनी में काम कर रहे थे। वे कंपनी के चॉपर प्रोग्राम से जुड़े थे।

कंसास में की थी श्रीनिवास की हत्‍या

गौरतलब है कि 24 फरवरी को भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की कंसास में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक हमलावर शख्स गोली चलाने के दौरान बस यही चिल्ला रहा था कि मेरे देश से निकल जाओ। इस घटना के बाद हमलावर को पकड़ लिया गया है और एफबीआई इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

हैदराबाद पहुंचा कंसास में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास का पार्थिव शरीर

अमेरिका: कंसास में मारे गए श्रीनिवास के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.