Move to Jagran APP

संबंध बनाने से किया इनकार तो पत्नी ने की एचआईवी टेस्ट की मांग

एक नव ब्याहता पत्नी ने पति का एचआइवी यानी एड्स टेस्ट कराने के लिए अदालत में याचिका दायर की है। पति के शारीरिक संबंध से इंकार करने व ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकार पत्नी अपने मायके आकर रहने लगी है।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Fri, 01 May 2015 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2015 06:39 PM (IST)
संबंध बनाने से किया इनकार तो पत्नी ने की एचआईवी टेस्ट की मांग

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। एक नव ब्याहता पत्नी ने पति का एचआइवी यानी एड्स टेस्ट कराने के लिए अदालत में याचिका दायर की है। पति के शारीरिक संबंध से इंकार करने व ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकार पत्नी अपने मायके आकर रहने लगी है।

loksabha election banner

संबंध बनाने से किया इंकार

अहमदाबाद के बापूनगर इलाके की रहने वाली इस युवती का विवाह कुछ माह पूर्व ही शहर के वटवा इलाके में रहने वाले एक युवक से हुआ था। युवक पेशे से इंजीनियर है और एक स्थानीय कंपनी में नौकरी करता है। शादी के कुछ दिनों बाद ही पति ने युवती के साथ शारीरिक संबंध कायम करने से इंकार कर दिया तथा माता-पिता की सेवा करने की बात कही। मामला यही नहीं थमा।

ऐसे हुआ शक

नवब्याहता ने देखा की उनके परिजन पति के कपडे़, बर्तन आदि सभी वस्तुएं अलग रखते थे और उससे भी दूरी बनाकर रखते थे। ऐसे में युवती को पति के एड्स रोगी होने की शंका हुई तथा वह तुरंत अपने मायके लौट गई। लड़की ने परिजनों की मदद से पति व ससुराल वालों के खिलाफ शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त किए जाने की शिकायत व भरण-पोषण की मांग वाली एक याचिका स्थानीय अदालत में दाखिल कर दी।

पीडि़ता ने अदालत को बताया कि उसके पति का एचआइवी टेस्ट नेगेटिव आता है तो वह अपने पति के साथ जाकर रहने को तैयार है। अदालत में ऐसे बयानों के बाद गुस्साई सास ने अदालत परिसर के बाहर ही बहू को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया जिसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा।

पढ़ेंः पत्नी से मुक्ति पाने को चढ़ाया एचआइवी संक्रमित खून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.