PreviousNext

सीमा पर तैनात पति की फोटो देखकर पत्नी ने तोड़ा करवाचौथ का व्रत

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 09:41 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Oct 2016 09:49 PM (IST)
सीमा पर तैनात पति की फोटो देखकर पत्नी ने तोड़ा करवाचौथ का व्रत
देश की लाखों ऐसी महिलाएं हैं जिन्होंने आज सिर्फ अपने पति की फोटो देखकर अपना व्रत खोला है।

नई दिल्ली, जेएनएन। देशभर में महिलाओं ने आज करवा चौथ का व्रत रखा और चांद निकलने के साथ ही अपने पति के हाथों पानी पीकर व्रत खोला। पति भी जल्दी से दफ्तर का काम खत्म कर घर पहुंचे ताकि पत्नी को ज्यादा देर भूखा ना रहना पड़े। ये रस्में देखने और सुनने में कितनी अच्छी लगती हैं लेकिन जरा उन पत्नियों के बारे में सोचिए जिनके पति अपनी पत्नी का व्रत तुड़वाने के लिए घर नहीं पहुंच सके क्योंकि उन्हें देश की सरहदों की रक्षा करनी है। देश की लाखों ऐसी महिलाएं हैं जिन्होंने आज सिर्फ अपने पति की फोटो देखकर अपना व्रत खोला है। ऐसी ही एक महिला से हम आपको मिलवाते हैं।

तस्वीर में नजर आ रही ये उस जवान की पत्नी हैं जिनके पति शिलॉग सीमा पर तैनात हैं और उनकी पत्नी ने भोपाल में अपने पति की लंबी आयू के लिए व्रत रखा है। शाम हुई चांद निकला तो ये भी अपने पति की फोटो के साथ छत पर गईं और पति की फोटो देखकर अपना दिनभर का उपवास खत्म किया।


ये सिर्फ एक उदाहरण है। इस महिला के पति जैसे लाखों ऐसे जवान हैं जिन्हें सीमा पर रहते हुए उन लाखों करोड़ो महिलाओं के सुहाग की रक्षा करनी है जो देश में सिर्फ इस भरोसे के साथ चैन की नींद सो जाते हैं कि बार्डर पर हमारे जवान दिन रात मुस्तैदी के साथ दुश्मन की हर चाल को नाकाम करने और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें- करवा चौथः पत्नी के लिए चीर दिया था पहाड़ का सीना, राज्यपाल ने पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:wife break her karwa chouth fast by using her husband photo posted in army(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भीख मांगने के अपराधीकरण को रोकने पर बिल जल्दमाइकल फरेरा को मुंबई से हैदराबाद लाई पुलिस
यह भी देखें