Move to Jagran APP

Vodafone RED Shield प्रोग्राम, स्मार्टफोन पर मिलेगा 50000 रुपये का इंश्योरेंस कवर

वोडाफोन ने यूजर्स को स्मार्टफोन पर इंश्योरेंस देने के लिए शॉटफॉर्मेट्स डिजिटल प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 02:23 PM (IST)
Vodafone RED Shield प्रोग्राम, स्मार्टफोन पर मिलेगा 50000 रुपये का इंश्योरेंस कवर
Vodafone RED Shield प्रोग्राम, स्मार्टफोन पर मिलेगा 50000 रुपये का इंश्योरेंस कवर

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने रेड शील्ड प्रोग्राम शुरु किया है। इसके तहत कंपनी फोन को इंश्योरेंस कवर देगी। यह प्लान केवल वोडाफोन रेड पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। कंपनी ग्राहकों को हाल ही में खरीदे गए स्मार्टफोन्स पर 50,000 रुपये तक का कवर देगी। आपको बता दें कि 6 महीने पहले खरीदे गए स्मार्टफोन्स भी इस स्कीम का हिस्सा होंगे। इसमें डैमेज और चोरी बीमा कवर किया जाएगा। इस प्रोग्राम के लिए वोडाफोन ने शॉटफॉर्मेट्स डिजिटल प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। कंपनी का कहना है कि डैमेज हो गए हैंडसेट के पिकअप और डिलिवरी के लिए डोर-टू डोर पिकअप सेवा होगी।

loksabha election banner

क्या होगी इंश्योरेंस की कीमत?

इसके लिए यूजर्स को 720 रुपये का सालाना सब्सक्रिप्शन लेना होगा। हालांकि, ग्राहकों को यह कीमत 12 महीने की ईएमआई पर देनी होगी। यानी यूजर्स को हर महीने 60 रुपये देने होंगे। कंपनी ने वोडाफोन रेड शील्ड एप भी जारी की है जिसे आईओएस और एंड्रायड से डाउनलोड किया जा सकता है।

कैसे उठाएं सर्विस का लाभ?

सबसे पहले पोस्टपेड यूजर्स को यह एप डाउनलोड करनी होगी। एप इंस्टॉल करने के बाद यूजर को अपने वोडाफोन नंबर से DSS लिखकर 199 पर भेजना होगा। कंपनी ने रिलीज में कहा, "एप मोबाइल हैंडसेट की जांच करेगा और सारे मापदंड पूरे होने के बाद प्रोग्राम का हिस्सा बनने की अनुमित देगा।" आपको बता दें कि ग्राहक इसके जरिए साल में अधिकतम दो बार इंश्योरेंस कवर ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

मोटो ई4 के फीचर्स और कीमत हुई लीक, 17 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

फ्लिपकार्ट समर सेल का दूसरा दिन, आईफोन पर मिल रहा है 29000 रुपये तक का डिस्काउंट

रिलायंस जियो दिवाली तक लॉन्च कर सकता है देशभर में ये नई सर्विस: रिपोर्ट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.