Move to Jagran APP

इतिहास गवाह है, आज इस धुरंधर से बचकर रहना होगा सुपरकिंग्स को

आज चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीमें रांची में आइपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले आमने-सामने होंगी। इस अहम मैच में यूं बैंगलोर के कई ऐसे स्टार खिलाड़ी होंगे जिन पर धौनी और उनकी टीम को लगाम कसने की जरूरत होगी लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर उनको खास

By ShivamEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 02:01 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 11:19 AM (IST)
इतिहास गवाह है, आज इस धुरंधर से बचकर रहना होगा सुपरकिंग्स को

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आज चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीमें रांची में आइपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले आमने-सामने होंगी। इस अहम मैच में यूं बैंगलोर के कई ऐसे स्टार खिलाड़ी होंगे जिन पर धौनी और उनकी टीम को लगाम कसने की जरूरत होगी लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर उनको खास ध्यान देना होगा।

loksabha election banner

- बचना होगा इस आक्रामक खिलाड़ी सेः

हम बात कर रहे हैं बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की। दरअसल, चेन्नई और बैंगलोर की टीमें रांची में अभी तक केवल एक बार भिड़ी हैं। 2014 में हुई इस भिड़ंत में बैंगलोर ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। चेन्नई के खिलाफ कोहली का पिछला रिकॉर्ड देखा जाए तो कहा जा सकता है कि वो रांची में शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर मैच में दो टीमों में अंतर साबित हो सकते हैं। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में बैंगलोर के कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने 46.26 की औसत और 126.87 की स्ट्राइक रेट से कुल 694 रन बटोरे हैं। इसमें उन्होंने छह अर्धशतक जमाए हैं।

- कार्तिक पर भी रहेंगी नजरेंः

उधर, बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश काार्तिक एक सत्र में सबसे ज्यादा शिकार के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज दो कदम दूर हैं। उन्होंने इस सत्र में अभी तक 17 शिकार बनाए हैं। यह रिकॉर्ड श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा के नाम है। उन्होंने 2011 में विकेट के पीछे 19 शिकार बनाए थे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.