Move to Jagran APP

कोहली ने गॉल टेस्ट में खेली वनडे सी पारी, शतक जमाकर फिर किया ये कारनामा

गॉल टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दमदार शतक जमाया। ये सेंचुरी उनके टेस्ट करियर की 17वीं सेंचुरी रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 10:49 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 02:42 PM (IST)
कोहली ने गॉल टेस्ट में खेली वनडे सी पारी, शतक जमाकर फिर किया ये कारनामा
कोहली ने गॉल टेस्ट में खेली वनडे सी पारी, शतक जमाकर फिर किया ये कारनामा

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दमदार शतक जमाया। ये सेंचुरी उनके टेस्ट करियर की 17वीं सेंचुरी रही। श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा टेस्ट शतक है।

loksabha election banner

कोहली ने फिर किया कमाल

विराट ने इस शतक को जमाने के लिए 133 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 शानदार छक्का भी निकला। हालांकि जब कोहली 136 गेंदों में 103 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्होंने पारी घोषित कर दी। कोहली ने इस टीम के खिलाफ दो शतक जमाए हैं और मजेदार बात ये है कि इससे पहले जो शतक कोहली ने इस टीम के खिलाफ बनाया था वो भी गॉल के मैदान पर ही था। 2015 में उन्होंने श्रीलंका में अपना पहला शतक जमाया था।

गजब का संयोग

आपको बता दें कि बतौर कप्तान कोहली का ये दूसरा श्रीलंका दौरा है और गॉल के इस मैदान पर कोहली ने दो ही मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उनके रनों का कुल योग 106 रन ही है। जी हां, 2015 में खेले गए टेस्ट में कोहली पहली पारी में 103 रन बनाकर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में फिर वो तीन रन बनाकर आउट हुए। इस बार कोहली ने ठीक इसके उल्टा किया इस बार उन्होंने पहली पारी में 03 रन बनाए तो दूसरी पारी में शतक जमाते हुए नाबाद 103 रन पर पारी घोषित कर दी।

कोहली ने टेस्ट में खेली वनडे जैसी पारी

गॉल टेस्ट में विराट कोहली ने दूसरी पारी घोषित करने से पहले दर्शकों को टेस्ट में वनडे जैसी बल्लेबाज़ी कर दिखाई। कोहली और रहाणे ने आखिरी 10 ओवरों में 64 रन बनाए। हालांकि इसमें ज़्यादा रन का योगदान तो कोहली का ही रहा क्योंकि रहाणे ने तो सिर्फ 23 ही बना पाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.